Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियररेलवे में काम करने के इच्छुक युवाओं के लिए मौका, जल्द करें आवेदन...

रेलवे में काम करने के इच्छुक युवाओं के लिए मौका, जल्द करें आवेदन

 Newsbaji  |  Dec 30, 2022 07:04 PM  | 
Last Updated : Jan 14, 2023 03:09 PM
रेलवे में नौकरी करने का मौका
रेलवे में नौकरी करने का मौका

जॉब। भारतीय रेलवे ने साउथ ईस्टर्न रेलवे के तहत अपरेंटिस के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर से प्रारंभ हो गई है।

बता दे कि, उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://rrcser.co.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक इंडियन रेलवे भर्ती 2023 नोटिफिकेशन PDF के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच कर सकते है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1785 पदों पर चयन किया जाना है।

महत्वपूर्ण तारीखें
आवेदन करने की 27 दिसंबर से शुरुआत हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तारीख 2 फरवरी 2023 निर्धारित की गई है। इसके लिए कुल 1785 पदों को भरा जाएगा।

योग्यता मानदंड
इसके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना अनिवार्य होना चाहिए। साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 100/- रुपए का भुगतान करना होगा। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरते समय शुल्क का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग/यूपीआई/ई-वॉलेट का उपयोग किया जा सकता है।

चयन प्रक्रिया
दरअसल उम्मीदवारों का चयन न्यूनतम 50 प्रतिशत (कुल) अंकों के साथ मैट्रिक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर प्रत्येक ट्रेड में मेरिट लिस्ट को तैयार किया जाना है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft