Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरबेरोजगारी भत्ते का पैसा देकर सीएम भूपेश बघेल बोले- मुझे ज्यादा खुशी आपको रोजगार मिलने पर होगी...

बेरोजगारी भत्ते का पैसा देकर सीएम भूपेश बघेल बोले- मुझे ज्यादा खुशी आपको रोजगार मिलने पर होगी

 Newsbaji  |  May 31, 2023 02:32 PM  | 
Last Updated : May 31, 2023 02:34 PM
सीएम भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन युवाओं के खाते में ट्रांसफर किया और उनसे रूबरू भी हुए.
सीएम भूपेश बघेल ने अपने निवास कार्यालय से बेरोजगारी भत्ता ऑनलाइन युवाओं के खाते में ट्रांसफर किया और उनसे रूबरू भी हुए.

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को बेरोजगारी भत्ते की राशि का अंतरण किया. इस मौके पर उन्होंंने कहा कि आपको बेरोजगारी भत्ते से सहायता मिल रही है, लेकिन मुझे बेरोजगारी भत्ता देने से ज्यादा खुशी तब होगी जब आपके हाथ मे रोजगार होगा. सरकारी नौकरी के लिए हम लगातार वैकेंसी निकाल रहे हैं. इसके साथ ही आपको कौशल प्रशिक्षण भी दे रहे हैं. इसका उद्देश्य ये है कि आप अपना काम भी शुरू कर सकें. भत्ते को उन्होंने सरकार की ओर से एक छोटा सा सहयोग बताया.

सरकारी का वादा अब कर रहे पूरा
सीएम भूपेश बघेल ने कार्यक्रम में कहा कि पिछली बार के कार्यक्रम में मैंने कहा था कि रोक हटते ही अखबार नौकरियों के विज्ञापन से भरे होंगे. आज हमने अपना वादा निभाया है. विभिन्न विभागों में लगातार वैकेंसी आ रही है. दरअसल, वे आरक्षण मुद्दे के कारण अटकी न‍ियुक्ति प्रक्रियाओं पर बात कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट से 58 प्रतिशत आरक्षण के साथ अनुमति मिलने के साथ ही सरकारी नौकरी के लिए वेकेंसियां निकाली जा रही हैं और पुरानी रुकी प्रक्रियाएं भी शुरू हो गई हैं.

1,05,395 बेरोजगारों 32.38 करोड़ बंटे
बता दें कि मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने राशि अंतरित की. वहीं अलग-अलग जिलों से वीसी के जरिए प्रदेशभर से बड़ी संख्या में युवा जुड़े हुए थे. उन्हें सीएम ने संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने बेरोजगारी भत्ते के रूप में कुल 1 लाख 5 हजार 395 हितग्राहियों को ऑनलाइन राशि भेजी. इस तरह कुल 32 करोड़ 38 लाख की राशि बांटी गई है. वहीं अब तक इस योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को कुल 48 करोड़ 89 लाख 87 हजार 500 रुपये प्रदान किए जा चुके हैं.

1,701 युवाओं को कौशल प्रशिक्षण
सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान कहा कि बेरोजगारी भत्ता प्रदान करने के साथ ही कौशल विकास का प्रशिक्षण भी युवाओं को दिया जा रहा है. ताकि हुनर सीखकर हर युवा के हाथ में काम हो. इसी के तहत वर्तमान में प्रदेशभर से 1,701 युवाओं को कुल 33 संस्थाओं से कौशल प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft