Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरछत्तीसगढ़ के इकलौते पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में नहीं मिल रहे स्टूडेंट, अब दूसरे कोर्स की भी होगी पढ़ाई...

छत्तीसगढ़ के इकलौते पत्रकारिता यूनिवर्सिटी में नहीं मिल रहे स्टूडेंट, अब दूसरे कोर्स की भी होगी पढ़ाई

 Newsbaji  |  May 16, 2024 03:25 PM  | 
Last Updated : May 16, 2024 03:25 PM
कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी में दूसरे पाठ्यक्रमों की भी होगी पढ़ाई.
कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी में दूसरे पाठ्यक्रमों की भी होगी पढ़ाई.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में संचालित प्रदेश की एकमात्र कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय को पर्याप्त संख्या में पत्रकारिता के स्टूडेंट नहीं मिल रहे हैं. यही वजह है कि इसने प्रबंधन को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है. ऐसे में अब दूसरे विकल्प भी आजमाए जा रहे हैं.

इसी के तहत अब दूसरे पाठ्यक्रमों की पढ़ाई शुरू कराने की योजना बनाई गई है. बहरहाल इवेंट मैनेजमेंट और कंप्यूटर साइंस में एमएमसी की पढ़ाई शुरू कराने को लेकर विज्ञापन जारी किया गया है. आने वाले समय में कई अन्य पाठ्यक्रम भी शुरू करने की भी योजना है.

सत्र 2024-25 में ही पीजी डिप्लोमा इन कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन, एमए हेल्थ कम्युनिकेशन, एमए टूरिज्म एडं ट्रेवल कम्युनिकेशन, एमए रूरल एंड ट्राइबल कम्युनिकेशन, एमए डिजिटल मीडिया, एमएससी इंफर्मेशन टेक्नोलॉजी के पाठ्यक्रम भी शुरू किए जाएंगे.

आपको बता दें कि इनमें से कुछ विषय ही मीडिया और पब्ल‍िक रिलेशन से संबंधित हैं. इसके अलावा शेष पाठ्यक्रम टूरिज्म, ट्रेलव और इवेंट सेक्टर से जुड़े हुए पाठ्यक्रम हैं. यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से जारी अधिसूचना पर गौर करें तो 16 मई यानी आज से इनके लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. वहीं मेर‍िट के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा.

इसके लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.ktujm.ac.in में जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है. बहरहाल प्रवेश व रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि घोषित नहीं की गई है. बता दें कि अन्य यूनिवर्सिटी में पहले से ही ये पाठ्यक्रम संचा‍ल‍ित हैं. अब यहां भी उन सबकी पढ़ाई होगी. जबकि यूनिवर्सिटी पत्रकारिता की पढ़ाई के लिए शुरू की गई है. दरअसल, यहां इनके स्टूडेंट ही पर्याप्त संख्या में नहीं मिल रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft