Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरUP में भारतीय सेना शुरू करेगी अग्निवीर भर्ती, जानें इससे जुड़ी सभी जानकारियां...

UP में भारतीय सेना शुरू करेगी अग्निवीर भर्ती, जानें इससे जुड़ी सभी जानकारियां

 Newsbaji  |  Nov 14, 2022 11:30 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

यूथ एंड कॅरियर। भारतीय सेना ने अग्निवीर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश में कई जिलों में भर्ती रैलियां आयोजित की है। इसके लिए यह रैली 16 नवंबर से छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में आयोजित की जा रही है। इस अग्निवीर भर्ती की रैली के लिए देवरिया, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, सोनभद्र, भदोही, बलिया, चंदौली और मिर्जापुर के युवाओं ने आवेदन किया है। बताया गया है कि उम्मीदवार जो भी इस अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल हो रहे हैं, उन्हें मोबाइल लेकर नहीं जाने दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, इस भर्ती रैली की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी मोबाइल लेकर नहीं जा सकेंगे। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड में दिए गए समय पर सभी आवश्यक दस्तावेजों को लेकर पहुंचना होगा। साथ ही उम्मीदवारों का आधार, लाइसेंस, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट आदि का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इससे संबंधित अधिक जानकारी इस लिंक पर https://www.joinindianarmy.nic.in/default.aspx चेक कर सकते हैं।

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल ऋषि दुबे से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने बताया कि, इस भर्ती रैली के बारे में दिशा निर्देश भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों से उन्होंने अपील की है कि वे किसी भी भ्रम न आएं। बता दे कि, इस भर्ती रैली के लिए 01 लाख 43 हजार 286 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft