Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरछत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए खुले द्वार, जलसंसाधन विभाग में 400 पदों के लिए निकली भर्तियां, 8 मई को परीक्षा,सैलरी भी मिलेगी मोटी...

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के लिए खुले द्वार, जलसंसाधन विभाग में 400 पदों के लिए निकली भर्तियां, 8 मई को परीक्षा,सैलरी भी मिलेगी मोटी

 Newsbaji  |  Mar 14, 2022 05:34 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश कर रहे शिक्षित लोगों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका है। राज्य सरकार के जलसंसाधन विभाग में 400 पदों पर जल्द ही भर्ती की जाएगी। विभाग ने सब इंजीनियर (सिविल) बैकलॉग के 18 पद और सब इंजीनियर (सिविल) नियमित 382 पदों के लिए भर्ती निकाली है। इसके लिए व्यापम ने 8 मई 2022 को परीक्षा संभावित की है। खास बात यह है कि यदि चयन हो जाता है तो सैलरी भी अच्छी मिलेगी।
राज्य सरकार के जल संसाधन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि आवेदन की तारीखों के संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। मगर कहा गया है कि आप छत्तीसगढ़ राज्य की व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रोज अपडेट लेते रहें।
योग्यता एवं आयु
जल संसाधन विभाग की इस नौकरी के लिए सबसे पहले आपको छत्तीसगढ राज्य का मूल निवासी होना अनिवार्य होगा। साथ ही आपके पास इंजीनयरिंग की डिग्री होनी चाहिए। हां आरक्षण राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार ही दिया जाएगा। अगर उम्र की बात की जाए तो 40 साल से अधिक उम्र वाले लोग आवेदन नहीं कर सकते हैं।
फॉर्म को भरने के कितने लगेंगे रुपए
आवेदन पत्र भरने के लिए सभी वर्गों के अभ्यार्थियों के लिए अलग-अलग फीस का निर्धारण किया गया है। सामान्य वर्ग को आवेदन करने के लिए 350रुपए, अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को 250, जबकि SC-ST ‌वर्ग के उम्मीदवारों का 200 रुपए आवेदन शुल्क लगेगा। विभाग ने स्पष्ट किया है कि किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in/node/75 पर जाकर चेक करें। यहां से आपको भर्ती के संबंध में पूरी जानकारी मिल जाएगी। जिससे संबंधित कोई समस्या आए तो उसका हल तुरंत निकला जा सकेंगा।
सैलरी को लेकर भी दी गई जानकारी
विभाग ने सैलरी को लेकर कहा है कि यदि आपका चयन हो जाता है तो आपको सातवें वेतनमान के अनुसार 35 हजार 400 रुपए प्रतिमाह दिए जाएगे। दोनों ही प्रकार के पदों में इतनी ही सैलरी दिए जाने का प्रावधान किया गया है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft