Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरदिव्यांगों के लिए नौकरी पाने का मौका, 8वीं से 12वीं पास युवाओं के लिए रायपुर में प्लेसमेंट कैंप...

दिव्यांगों के लिए नौकरी पाने का मौका, 8वीं से 12वीं पास युवाओं के लिए रायपुर में प्लेसमेंट कैंप

 Newsbaji  |  Nov 29, 2022 12:51 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के 8वीं से 12वीं उत्तीर्ण मूकबधिर एवं अस्थिबाधित दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए प्लेसमेंट कैंप का आयोजन मंगलवार यानि आज रोजगार कार्यालय में जारी है। इस विशेष प्लेसमेंट कैंप का आयोजन विशेष रोजगार कार्यालय कर रहा है। यह कैंप सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

रोजगार कार्यालय की उपसंचालक डॉ. शशिकला अतुलकर ने बताया कि कैंप में सेल्स एक्जीक्यूटिव, वेटर, हेल्पर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 6 से 12 हजार रुपए तक वेतन दिया जाएगा। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं, 10वीं एवं 12वीं रखी गई है। विशेष प्लेसमेंट कैंप में उत्तीर्ण मूकबधिर व अस्थिबाधित दिव्यांग अभ्यर्थी ही शामिल हो सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, इसी तरह एक पद साइन लैंग्वेज इंटरप्रेटर की भी भर्ती भी इसी कैंप के जरिए की जाएगी। इसके लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक के साथ डिप्लोमा इन SLT के साथ अनुभव को प्राथमिकता दी जाएगी। इस पद पर नियुक्त अभ्यर्थी को 12 से 20 हजार रुपए वेतन दिया जाएगा।

इच्छुक अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र समेत जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास, रोजगार पंजीयन कार्ड, आधार कार्ड, फोटो सहित प्लेसमेंट कैम्प में उपस्थित हो सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए रोजगार कार्यालय रायपुर के फोन नंबर 0771-4044081 पर संपर्क किया जा सकता हैं।

प्रदेश की 0.4 प्रतिशत बेरोजगारी दर
CMIE के आंकड़ों में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर लगातार गिरी है। अगस्त में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर 0.4 प्रतिशत बताई गई थी। जुलाई में यह 0.8 प्रतिशत बताई गई। जून महीने में यह 1.2 प्रतिशत दर्ज की गई थी। वहीं मई में यह 0.7 प्रतिशत थी। इस पूरे सीजन में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर एक बार ही एक प्रतिशत से अधिक रही।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft