Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरCM बघेल की युवाओं से भेंट-मुलाकात: डेंटल स्टूडेंट भी गांवों में 2 साल देंगे सेवा, कॉलेज को मिलेगा हॉस्टल, देखें वीडियो...

CM बघेल की युवाओं से भेंट-मुलाकात: डेंटल स्टूडेंट भी गांवों में 2 साल देंगे सेवा, कॉलेज को मिलेगा हॉस्टल, देखें वीडियो

 Newsbaji  |  Jul 23, 2023 02:04 PM  | 
Last Updated : Jul 23, 2023 02:20 PM
रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में सीएम भूपेश बघेल युवाओं से चर्चा कर रहे हैं.
रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में सीएम भूपेश बघेल युवाओं से चर्चा कर रहे हैं.

रायपुर. CM Bhent Mulakat with Youth: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में रायपुर संभाग के युवाओं से भेंट-मुलाकात कर रहे हैं. इस दौरान डेंटल स्टूडेंट्स ने जहां एमबीबीएस स्टूेंडेंट्स की तरह स्कॉलरशिप बढ़ाने पर आभार जताया तो वहीं उनकी मांग पर सीएम ने भी डेंटल स्टूडेंट को गांवों में 2 साल सेवा देने संबंधी घोषणा कर दी. एक कॉलेज को छात्रावास की मंजूरी भी वहां की छात्रा की मांग पर दे दी है.

बता दें कि पहले चरण के युवाओं से भेंट-मुलाकात में रायपुर संभाग के 5 जिलों रायपुर, बलौदाबाजार-भाठापारा, धमतरी, गरियाबंद और महासमुंद के युवा पहुंचे हुए हैं. इसमें महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं के साथ ही राजीव गांधी युवा मितान क्लब के सदस्य, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों सहित अन्य सभी युवाओं से वे सीधी बात कर रहे हैं.

ये हुई चर्चा
सीएम भूपेश बघेल से डॉ. सुयश बघेल ने कहा क‍ि मैं डेंटल की पढ़ाई कर रहे युवाओं की ओर से कहना चाहूंगा कि आपने हमारी स्कॉलरशिप बढ़ाकर एमबीबीएस की तरह किया, आपका बहुत-बहुत धन्यवाद. उन्होंने शासकीय दंत चिकित्सा महाविद्यालयों में इंटर्न की भर्ती को लेकर अनुरोध किया. ये भी कहा कि एमबीबीएस की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में 2 साल सेवा देने का मौका डेंटल स्टूडेंट्स को भी मिलनी चाहिए. तब सीएम ने इसे अमल में लाने की घोषणा कर दी.

इंद्राणी ने सुनाया मोर सपना के छत्तीसगढ़
इस मौके पर गरियाबंद जिले से आई इंद्राणी साहू ने मोर सपना के छत्तीसगढ़ शीर्षक से एक कविता भी सुनाई, जिस पर जमकर तालियां बजी. गीत के बोल कुछ इस तरह थे- मोर छत्तीसगढ़ के माटी म, सोना मैं उपजाहूं, मोर छत्तीसगढ़ ल छोड़के, संगी मैं कहूं नई जाहूं.

हॉस्टल की दी मंजूरी
इंटर्नशिप कर रही छात्रा समृद्धि शुक्ला ने अपने कॉलेज में छात्रावास की सुविधा सुविधा नहीं होने की बात कही. इस पर सीएम ने तत्काल इसकी मंजूरी दे दी. इसी कड़ी में महासमुंद की युवा प्रतिनिधि वर्षा गजेंद्र ने नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने के लिए यहां की चार चिन्हारी नरवा, गरुवा, घुरवा और बाड़ी को प्रोत्साहन देकर जैविक खेती को प्रोत्साहन देने की प्रशंसा की. कहा कि  नवा छत्तीसगढ़ बनाने युवा वर्ग आपके साथ हैं.

यहां देखें लाइव वीडियो:

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft