Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरचक दे छत्तीसगढ़... जूनियर बालिका टीम ने मेजबान ओड‍िशा को शूटआउट में हराया, आज सेमीफाइनल में इस टीम से मुकाबला...

चक दे छत्तीसगढ़... जूनियर बालिका टीम ने मेजबान ओड‍िशा को शूटआउट में हराया, आज सेमीफाइनल में इस टीम से मुकाबला

 Newsbaji  |  Jul 05, 2023 12:10 PM  | 
Last Updated : Jul 05, 2023 12:10 PM
छत्तीसगढ़ की जूनियर हॉकी बालिका टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.
छत्तीसगढ़ की जूनियर हॉकी बालिका टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ की नन्हीं बेटियां ओडिशा में कमाल कर रही हैं. अबकी बार टीम क्वार्टर फाइनल में मेजबान ओडिशा की टीम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई है. शूटआउट में नतीजा निकला और 4-2 के अंतर से हराया. अब सेमीफाइनल मैच आज 5 जुलाई को खेला जाना है.

बता दें कि ओड‍िशा के राउरकेला में हॉकी इंडिया की ओर से 13वीं हॉकी इंडिया जूनियर बालिका राष्ट्रीय चैंपियनशिप खेली जा रही है. खिताब की प्रबल दावेदार मेजबान ओडिशा टीम को माना जा रहा था. लेक‍िन, अपने शुरुआती दो मैचों में जिस तरह से छत्तीसगढ़ की टीम ने प्रदर्शन किया था, ऐसे में क्वार्टर फाइनल को बेहद रोमांचक होने की संभावना बढ़ गई थी. हुआ भी ऐसा ही. इसीलिए मैच शूटआउट तक पहुंचा.

टीम सीजी की अटैकिंग शुरुआत
मैच के शुरुआती दौर में ही छत्तीसगढ़ की टीम अटैक करती नजर आई. पहले ही मिनट में टीम की गीता यादव ने गोल करते हुए 1 गोल से अपनी टीम को बढ़त दिला दी. फिर चौथे मिनट में फिर से गीता ने ही  दूसरा गोल कर ओडिशा टीम को कड़ी चुनौती पेश कर दी.

ऐसा था टीम ओडिशा का पलटवार
ओडिशा की ख‍िलाड़‍ियों ने भी टीम को मैच में पूरी तरह हावी होने नहीं दिया और पलटवार किया. नतीजा, मैच के 12वे  मिनट में प्रतिभा एक्का और सुरेखा बरला ने लगातार 2 गोल करते हुए 2-2 की बराबरी कर ली. हालांकि इसके बाद पहले हाफ तक इसके बाद दोनों ही टीमें गोल करने में नाकाम नहीं.

दूसरा हाफ भी बराबरी का
मैच का दूसरा हाफ शुरू हुआ तो छत्तीसगढ़ टीम से मोनिका तिर्की ने मैच के 34वें मिनट में गोल करते हुए 2 के मुकाबले 3 गोल की बढ़त पर टीम को पहुंचा दी. हालांकि मैच के 37वें मिनट में ओडिशा की असीमा राउत ने गोल करते हुए मैच को 3-3 की बराबरी पर ला दिया. यह स्कोर अंत तक बना रहा.

पेनाल्टी शूटआउट से फैसला
मैच बेनतीजा रहने पर इसका फैसला पेनाल्टी शूटआउट से निकाला गया. इसमें मेजबान ओडिशा को छत्तीसगढ़ की टीम ने 2 के मुकाबले 4 गोल से पराजित किया. अंतत: टीम छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया.

गोलकीपर शोबिता प्लेयर ऑफ द मैच
पूरे मैच के दौरान खास मौकों पर ओडिशा टीम को गोल करने का मौका मिला था. लेकिन, छत्तीसगढ़ टीम की गोलकीपर शोबिता ने उनके इरादों को अपनी सूझबूझ और पराक्रम से नाकाम कर दिया था. नतीजा, प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से शोबिता को नवाजा गया.

सेमीफाइनल झारखंड से
बता दें कि अब छत्तीसगढ़ टीम का सेमीफाइनल मैच झारखंड के साथ खेला जाएगा. यह मैच आज 5 जुलाई को होना है. टीम के साथ ही टीम मैनेजमेंट और छत्तीसगढ़ हॉकी के पदाधिकारियों व खेलप्रेमियों को आज के मैच में भी अपनी टीम से काफी उम्मीदें हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft