Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरसेंट्रल गवर्नमेंट का रोजगार मेला, राज्य के 228 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र...

सेंट्रल गवर्नमेंट का रोजगार मेला, राज्य के 228 अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र

 Newsbaji  |  Sep 26, 2023 04:34 PM  | 
Last Updated : Sep 26, 2023 04:34 PM
रायपुर एम्स में केंद्र सरकार का रोजगार मेला आयोजित किया गया.
रायपुर एम्स में केंद्र सरकार का रोजगार मेला आयोजित किया गया.

रायपुर. Job Fair Raipur 2023: केंद्र सरकार द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसमें केंद्रीय संस्थाओं में विभिन्न वैकेंसीज में की गई नियुक्ति के संबंध में चयनितों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाता है. इसी कड़ी में डाक विभाग की मेजबानी में मंगलवार को रायपुर के एम्स ऑडिटोरियम में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इसमें प्रदेश के विभिन्न केंद्रीय विभागों में नवनियुक्त कुल 228 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया.

बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर इस रोजगार मेले के आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे जुड़े हुए थे. वहीं विभिन्न राज्यों में इसके लिए कार्यक्रम रखा गया था. इसी के तहत छत्तीसगढ़ में इसकी मेजबानी डाक विभाग को सौंपी गई थी. कार्यक्रम रायपुर एम्स के ऑडिटोरियम में हुआ. यहां छत्तीसगढ़ से विभिन्न केंद्रीय विभागों के चयनित अभ्यर्थी भी पहुंचे हुए थे.

केंद्रीय मंत्री रेणुका के आतिथ्य में कार्यक्रम
कार्यक्रम मंगलवार की सुबह साढ़े 9 बजे से शुरू हुआ. यहां मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय जनजातीय कार्य राज्यमंत्री रेणुका सिंह सरूता की उपस्थ‍िति रही. उनके हाथों ही नियुक्त‍ि पत्र प्रदान किया गया.

इन विभागों में नियुक्ति
आपको बता दें कि केंद्रीय विभागों व एजेंसियों की ओर से अलग-अलग प्रक्रिया अपनाकर भर्ती आयोजित की गई थी. इसमें भारतीय खाद्य निगम, केंद्रीय लोक निर्माण विभाग, केंद्रीय जीएसटी विभाग, डाक विभाग के साथ ही केंद्रीय विद्यालय शामिल है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोध‍ित किया.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft