Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरBSF कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक व ऑपरेटर की वैकेंसी देखी क्या, हुनर दिखाने के साथ देशसेवा का मौका...

BSF कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक व ऑपरेटर की वैकेंसी देखी क्या, हुनर दिखाने के साथ देशसेवा का मौका

 Newsbaji  |  Apr 22, 2023 05:12 PM  | 
Last Updated : Apr 22, 2023 05:12 PM
बीएसएफ में कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक और रेडियो ऑपरेट की वैकेंसी निकली है.
बीएसएफ में कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक और रेडियो ऑपरेट की वैकेंसी निकली है.

नेशनल डेस्क. आईटीआई की डिग्री आपके पास है और नौकरी की तलाश में हैं या फिर 12वीं में फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स में अच्छे अंक हैं तो आपके पास नौकरी के साथ देशसेवा का भी मौका है. जी हां, बीएसएफ यानी सीमा सुरक्षा बल में हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर और रेडियो मैकेनिक के पदों पर भर्ती होने जा रही है. बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 22 अप्रैल से शुरू हो गई है. योग्यता आईटीआई है और आप प्रशिक्षण प्राप्त हैं तो ये मौका आपके लिए ही है.

उच्च शैक्षणिक योग्यता नहीं, 10 वीं या 12वीं उत्तीर्ण हैं. 10 हैं तो साथ में आईटीआई का प्रशिक्षण ले चुके हैं तो बीएसएफ में नौकरी का ये अवसर आपके लिए ही है. महिला और पुरुष दोनों ही इसमें आवेदन कर सकते हैं. अब आपको बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, कुल 247 रिक्तियां भरने की मुहिम में बीएसएफ जुटा हुआ है, जिसका लाभ आप उठा सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 मई है.

इतने पदों पर होगी भर्ती
हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर- 217
हेड कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक- 30
कुल रिक्त पद- 247

ये है जरूरी योग्यता
हेड कॉन्स्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में कुल 60 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं (10+2 पैटर्न) पास होना चाहिए या फिर मैट्रिक के बाद दो साल आईटीआई कोर्स.

ये है आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु 12 मई 2023 को 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

ये रहेगा वेतनमान
दोनों ही पदों के लिए पे मैट्रिक्स लेवल -4 के तहत 25,500-81100 रुपये का वेतनमान दिया जाएगा. साथ ही 7वें वेतन आयोग के मुताबिक और समय-समय पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए स्वीकार्य अन्य भत्तों का लाभ भी दिया जाएगा.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft