Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरAnnual Function: माइलस्टोन के बच्चों ने दिखाया हुनर, स्वर कोकिला लता मंगेश्कर को याद कर गीतों पर प्रस्तुति दी...

Annual Function: माइलस्टोन के बच्चों ने दिखाया हुनर, स्वर कोकिला लता मंगेश्कर को याद कर गीतों पर प्रस्तुति दी

 Newsbaji  |  Apr 02, 2022 11:16 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:12 PM

भिलाई। माइलस्टोन अकेडमी में Annual Function के साथ आर्ट एग्जीबिशन व प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया। Annual Function के दौरान बच्चों ने जहां स्वर कोकिला लता मंगेश्कर को याद करते हुए उनके गाए गीतों पर प्रस्तुति दी। वहीं क्राफ्ट एग्जीबिशन में आकर्षक आर्ट की प्रदर्शनी लगाई गई। इसे देख बच्चे काफी प्रभावित हुए। एग्जीबिशन के बाद बच्चों को रिजल्ट का वितरण किया गया।

माइलस्टोन अकेडमी में प्ले ग्रुप से लेकर यूकेजी तक के बच्चों के लिए Annual Function का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत स्वर कोकिला लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देकर की गई। माइलस्टोन अकेडमी की डॉयरेक्टर डॉ. ममता शुक्ला व सभी शिक्षिकाओं ने लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद रंगारंग कार्यक्रमों का दौर शुरू हुआ। सबसे पहले प्ले ग्रुप के बच्चों ने अपने प्रोग्राम की प्रस्तुति दी।

इस ग्रुप में जिसमें PG-I और PG-II के बच्चे शामिल थे, लता मंगेश्कर के गाए गीत बच्चे मन के सच्चे, चाक धूम धूम और सायोनारा आदि गीतों पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। इन गीतों पर बच्चों ने अपने नृत्य कौशल से भी सबका मन मोह लिया। नन्हें बच्चों ने इन गीतों पर उत्साह के साथ नृत्य किया।

LKG के बच्चों ने किया उम्दा डांस
इस दौरान LKG के बच्चों के सामने में भी लता मंगेश्कर के गाए गीत रखे गए। इस दौरान इनके सामने पंछी बनूं उड़ती फिरू, ये गलियां ये चौबारा, माय नी माय मुंडेर, होठों पे ऐसी बात, चल मेरे घोड़े टिक-टिक जैसे गीत रखे गए। सभी बच्चों ने अपने गानों के अनुसार रंग बिरंगी वेशभूषा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। बच्चों ने सभी गीतों पर उम्दा नृत्य प्रस्तुत किया।

UKG Group ने भी दी शानदार प्रस्तुति
कार्यक्रम की अगली कड़ी में UKG के बच्चों ने शानदार प्रस्तुति दी। इनकी नृत्य प्रतिभा देख सभी मंत्र मुग्ध हो गये। इचक दाना बीचक दाना, हवा में उड़ता जाये, वंदे मातरम, सत्यम शिवम, मैंने कहा फूलों से, डफली वाले आदि गीतों पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। Annual function में बच्चों के माता पिता भी उपस्थित रहे।

क्राफ्ट एग्जीबिशन व रिजल्ट वितरण समारोह
माइलस्टोन अकेडमी (Milestone Academy) में वार्षिका उत्सव के बाद वार्षिक क्राफ्ट एग्जीबिशन व रिजल्ट वितरण समीरोह भी हुआ। Annual Craft Exhibition में बच्चों की पढ़ाई से संबंधित विभिन्न प्रकार की Craft को स्कूल में प्रदर्शित किया गया। इस दौरान माइलस्टोन की डायरेक्टर डा. ममता शुक्ला ने अभिभावकों को लंबे समय के बाद स्कूल में उपस्थित होने पर आभार जताया। उन्होंने सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान बच्चों द्वारा आकर्षक प्रस्तुति दी गई। बच्चों ने स्टेज पर जाकर विभिन्न प्रकार की स्टोरी और कविताएं सुनाईं।

इस दौरान बच्चों ने अपने पैरेंट्स के साथ सभी क्लास रूम में जाकर Craft Exhibition देखा। अभिभावकों ने स्कूल के एजुकेशन सिस्टम की खुलकर प्रशंसा की। पैरेंट्स ने कहा कि कोरोना काल में online पढ़ाई के दौरान भी बेहतर पढ़ाई हुई। यहां तरह-तरह की एक्टीविटी के माध्यम से बच्चों को समझाया जाता है। इस दौरान अभिभावकों ने एक सुर में माइलस्टोन अकादमी को भिलाई को best school कहा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft