Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरबैडमिंटन प्लेयर आकर्षी कश्यप को छत्तीसगढ़ सरकार ने बनाया DSP, छोड़ेंगी RBI की नौकरी, पढ़ें एक्सक्लुसिव इंटरव्यू...

बैडमिंटन प्लेयर आकर्षी कश्यप को छत्तीसगढ़ सरकार ने बनाया DSP, छोड़ेंगी RBI की नौकरी, पढ़ें एक्सक्लुसिव इंटरव्यू

 Newsbaji  |  Mar 17, 2023 04:47 PM  | 
Last Updated : Mar 17, 2023 05:36 PM
छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन प्लेयर आकर्षी कश्यप बनेंगी डीएसपी.
छत्तीसगढ़ की बैडमिंटन प्लेयर आकर्षी कश्यप बनेंगी डीएसपी.

रायपुर. Akarshi Kashyap Badminton Player: छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से दुर्ग की नेशनल बैडमिंटन प्लेयर आकर्षी कश्यप को डीएसपी बनाने का फैसला लेने के बाद आकर्षी ने इस पर खुशी जताई है. न्यूजबाजी से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले ही आरबीआई में मुझे असिस्टेंट मैनेजर की सर्विस मिली थी, लेकिन मैं अब छत्तीसगढ़ में रहकर छत्तीसगढ़ के लोगों की सेवा करना चाहती हूं.

छत्तीसगढ़ के दूसरे प्लेयस के लिए मोटिवेशन
आकर्षी ने आगे कहा कि दुर्ग की हॉकी प्लेयर सबा अंजुम दीदी के बाद मैं दूसरी हूं, जिसे सरकार ने ये मौका दिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अन्य मंत्रीगण को इसके लिए उन्होंने धन्यवाद कहा. साथ ही बोलीं कि स्पोर्ट्स लवर, मेरे कोचेस को भी थैंक्यू. ये मेरे लिए एक माइलस्टोन है. साथ ही उन खिलाड़ियों के लिए भी मोटिवेशन है, जो लगन और मेहनत से खेल रहे हैं.

कॉमनवेल्थ में सिल्वर मेडल, नेशनल में भी कई कीर्तिमान
बता दें कि नेशनल प्लेयर आकर्षी ने कॉमनवेल्थ में बेहतर प्रदर्शन करने व मेडल जीतने से पहले देश में भी अपने खेल से कई कीर्तिमान हासिल किए गए हैं. उन्होंने   अंडर-17 ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट, अंडर-19 ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट, अंडर-19 व अंडर-17 42वीं जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप, अंडर-17 खेलो इंडिया स्कूल गेम्स, योनेक्स-सनराइज ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2018 व 2019, दक्षिण एशियाई खेल व केन्या इंटरनेशनल में गोल्ड मेडल जीते हैं तो कई सिल्वर मेडल भी अपने नाम किए हैं.

ये है परिचय
आकर्षी कश्यप का जन्म 24 अगस्त 2001 को हुआ था. उनके पिता संजीव कश्यप एक त्वचा रोग विशेषज्ञ हैं. वहीं उनकी माता अमिता कश्यप और एक छोटा भाई श्रेयश कश्यप है. उन्होंने आठ साल की उम्र में स्कूल में बैडमिंटन खेलना शुरू किया था. इस खेल में रुचि को देखते हुए उनके पिता ने उन्हें बैडमिंटन में प्रोफेशनल ट्रेनिंग पेशेवर प्रशिक्षण शुरू करने का फैसला किया. जहां तक पढ़ाई की बात करें तो आकर्षी ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल राजनांदगांव से शुरू की. इसके बाद उन्होंने सेठ आरसीएस आर्ट्स एंड कॉमर्स कॉलेज दुर्ग व हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग से ग्रेजुएशन पूरा किया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft