Friday ,October 18, 2024
होमयूथ एंड कॅरियरछत्तीसगढ़ सरकार मनरेगा में 11 नए लोकपाल की कर रही भर्ती, हर महीने मिलेंगा 45000 का मानदेय...

छत्तीसगढ़ सरकार मनरेगा में 11 नए लोकपाल की कर रही भर्ती, हर महीने मिलेंगा 45000 का मानदेय

 Newsbaji  |  Apr 04, 2022 05:11 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

छत्तीसगढ़. राज्य सरकार मनरेगा में 11 नए लोकपालों की भर्तियां कर रही है। इसके लिए सरकार ने आवेदन मंगवाए हैं। शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की तरफ से यह भर्ती संचालित होगी। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत 11 नए लोकपाल का चयन किया जाना है।

राज्य शासन की तरफ से जारी किए गए आदेश के मुताबिक, यह 11 लोकपाल बेमेतरा, कोंडागांव, बीजापुर, नारायणपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही, बालोद, बलौदा बाजार भाटापारा, गरियाबंद, सुकमा, सूरजपुर और मुंगेली जिले में एक-एक पद पर काम करेंगे। यह भर्ती राज्य स्तरीय की होगी।

आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 अप्रैल
राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र सिर्फ स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के द्वारा ही स्वीकार किए जाएंगे। इसके लिए आखिरी तारीख 22 अप्रैल तय की गई है। लोकपाल की भर्ती में आवेदन करने के लिए www.cgstate.gov.in एवं www.mgnrega.cg.nic.in वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा।
आवेदन पत्र भेजने का पता है- आयुक्त, महात्मा गांधी मनरेगा, विकास आयुक्त कार्यालय, तृतीय तल, कक्ष क्रमांक-19, विकास भवन, नॉर्थ ब्लॉक, सेक्टर-19, नवा रायपुर अटल नगर, रायपुर।

योग्यता
शासन की तरफ से जारी किए गए निर्देश के मुताबिक, इस भर्ती में शामिल होने वाले शख्स की उम्र भर्ती के वक्त 66 साल से कम होनी चाहिए। आवेदन करने वाले को पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, लॉ, एकेडमिक, सोशल वर्क और मैनेजमेंट में से किसी भी एक में कम से कम 10 वर्षों के काम का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आमजन या सामाजिक संगठनों के साथ कार्य का अनुभव भी होना चाहिए। सरकार की तरफ से साफ किया गया है कि यह नियुक्ति किसी भी प्रकार से शासकीय सेवा नहीं मानी जाएगी। लोकपाल के तौर पर सेवा देने वाले व्यक्ति को हर महीने अधिकतम 45 हजार रुपए वेतन मिलेंगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft