Wednesday ,October 23, 2024
होमउंगलीबाजीसीएम भूपेश ने कोरोना प्रिकॉशन डोज लगवाया, बोले- खतरा अभी टला नहीं, सभी गाइडलाइन का पालन करें...

सीएम भूपेश ने कोरोना प्रिकॉशन डोज लगवाया, बोले- खतरा अभी टला नहीं, सभी गाइडलाइन का पालन करें

 Newsbaji  |  May 02, 2022 01:16 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

रायपुर। देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। इससे बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। इस बीच, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने निवास में कोविड-19 से बचाव के लिए प्रिकॉशन डोज का टीका लगवाया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेश वसियों से अपील करते हुए कहा है कि टीकाकरण कोविड-19 से बचाव का सुरक्षा कवच है। सभी लोग निर्धारित मापदंड और गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 से बचाव के लिए टीका अवश्य लगवाएं। जिन लोगों को प्रिकाशन डोज लगवानी है, वे डोज अवश्य लगवाएं। सीएम बघेल ने कहा है कि कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए सभी लोग कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करें।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा-लोगों को वैक्सीन लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकती सरकार
सुप्रीम कोर्ट ने आज कहा कि किसी भी व्यक्ति को वैक्सीनेशन के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है।जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने सुनवाई करते हुए कहा कि आर्टिकल-21 के तहत व्यक्ति की शरीरिक अखंडता को बिना अनुमति नहीं भंग की जा सकती है। ऐसे में देश में वैक्सीनेशन अनिवार्य नहीं किया जा सकता है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि कुछ राज्य सरकारों ने जो शर्तें लगाईं, सार्वजनिक स्थानों पर नॉन वैक्सीनेटेड लोगों को बैन करना सही नहीं है।

देश में कोरोना से 5 लाख से अधिक लोगों की मौत
अब तक देश में कोरोना से कुल 4.3 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 5.2 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना से 4.2 करोड़ लोग रिकवर हुए हैं। पिछले 24 घंटे में कोविड के 3,157 नए केस आए हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft