Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाYoutuber मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर समर्थक, कहीं डीजे पर डांस तो कहीं मानवता का दे रहे परिचय...

Youtuber मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर समर्थक, कहीं डीजे पर डांस तो कहीं मानवता का दे रहे परिचय

 Newsbaji  |  Mar 23, 2023 10:12 AM  | 
Last Updated : Mar 23, 2023 10:58 AM
यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे समर्थक.
यूट्यूबर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में सड़कों पर उतरे समर्थक.

डेस्क. Youtuber Manish Kashyap Bihar Band: तमिलनाडु का वीडियो प्रसारित करने के मामले में गिरफ्तार किए गए सच तक यूट्यूब चैनल के प्रमुख मनीष कश्यप की गिरफ्तारी के विरोध में आज 23 मार्च को बिहार बंद का ऐलान उनके समर्थकों ने किया था. गुरवार की सुबह से ही बिहार के अलग-अलग जिलों में माहौल बनने लगा है. सड़कों पर उनकी भीड़ जुटने लगी है तो वहीं शेखपुरा में समर्थकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर टायर रखकर उसमें आग लगा दी. इसी तरह अलग-अलग जिलों में बंद का माहौल दिख रहा है.

बता दें कि मनीष के समर्थकों के साथ ही राष्ट्रीय जन-जन पार्टी व ब्राह्मण भूमिहार समाज के लोगों ने भी आज 23 मार्च बिहार बंद को समर्थन दिया है. इसके लिए दो से तीन दिन पहले से ही माहौल बनने लगा था. यही वजह है कि उनके समर्थकों ने #23_मार्च_बिहार_बंद को ट्विटर पर ट्रेंड कराया था. आज भी ये हैशटेग ट्रेंडिंग पर है.

कहीं मानवता का दे रहे परिचय

मनीष कश्यप के समर्थक हर जिले में अलग-अलग तरह का नजारा पेश कर रहे हैं. एक वीडियो जो वायरल हो रहा है, उसमें समर्थक बंद तो कराए ही हैं, वाहनों की कतार लगी है. लेकिन, एक एंबुलेंस के आ जाने पर उसे रास्ता देते दिख रहे हैं.

 

डीजे की धुन पर डांस

इसी तरह के एक वीडियो में नजर आ रहा है कि सड़क खाली है और मनीष कश्यप के समर्थक डीजे की धुन पर जमकर थिरक रहे हैं. बीच-बीच में मनीष कश्यप के समर्थन में नारे भी लगा रहे हैं.

 

बाहर हैं वे भी दे रहे समर्थन


बिहार के विभिन्न जिलों में मनीष कश्यप के समर्थक बंद कराने में तो जुटे ही हैं, इसके साथ ही कई ऐसे भी हैं जो दूसरे राज्यों में काम या पढ़ाई के सिलसिले में बाहर हैं, वे भी पोस्टर को सोशल मीडिया में शेयर कर अपना समर्थन जता रहे हैं.

ये है असल मामला
बता दें कि तमिलनाडु में काम करने के लिए गए बिहार राज्य के लोगों पर स्थानीय लोगों द्वारा हिंसा करने संबंधी एक के बाद एक कई वीडियो पिछले दिनों वायरल हो रहे थे. इसके बाद से पूरे देश में माहौल बन गया कि तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ अत्याचार हो रहा है. तमिलनाडु पुलिस ने जांच शुरू की और यूट्यूबर मनीष कश्यप का नाम प्रमुखता से आया. पुलिस का कहना है कि मनीष ही फेक वीडियो बनाकर वायरल कर रहा है. इसकी जानकारी बिहार सरकार व पुलिस को दी गई. तब उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया गया और बिहार की पटना पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की. तब मनीष फरार हो गया था. बाद में उसने आत्मसमर्पण किया.

वर्तमान में ये है स्थिति
इस मामले में पटना पुलिस ने मनीष से पूछताछ की है. वहीं बीते बुधवार को ईओयू ने उसे रिमांड पर लिया. वहीं आज गुरुवार को इसकी अवधि पूरी हो गई है. ऐसे में फिर से रिमांड पर लेने कोर्ट में अपील पेश की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft