Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियायोगी की ताजपोशी, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री,अंबानी-अडानी से लेकर विपक्ष के दिग्गज नेताओं को भी न्यौता...

योगी की ताजपोशी, 12 राज्यों के मुख्यमंत्री,अंबानी-अडानी से लेकर विपक्ष के दिग्गज नेताओं को भी न्यौता

 Newsbaji  |  Mar 25, 2022 12:59 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

उत्तर प्रदेश. लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में शाम 4 बजे योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ लेंगे। इस समारोह को भव्य बनाने की तैयारियों को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई केंद्रीय मंत्री पहुंचेंगे।
समारोह में भाजपा शासित राज्यों के 12 मुख्यमंत्री, पांच राज्यों के उप मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज के अनिल-मुकेश अंबानी, अडानी ग्रुप के गौतम अडानी, बाबा रामदेव, आनंद महिंद्रा जैसे बड़े उद्योगपतियों को भी न्यौता भेजा गया है।
आरएसएस के पदाधिकारी भी होंगे शामिल
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में आरएसएस के पदाधिकारियों के भी शामिल होने की चर्चा है। दरअसल, यूपी चुनाव का रिजल्ट जारी होने के बाद आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत से योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हुई थी। सरसंघचालक गोरखपुर मंदिर में पहुंच कर पूजा-अर्चना की थी। इस दौरान योगी के साथ उनकी 40 मिनट तक बैठक चली थी। योगी को संघ का करीबी माना जाता है। ऐसे में माना जा रहा है कि संघ के पदाधिकारी योगी के शपथ ग्रहण में पहुंचकर वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जमीन तैयार करने का संदेश दे सकते हैं।
स्वामी रामदेव और महंत-पुजारी भी कार्यक्रम में रहेंगे मौजूद
योगी के शपथ ग्रहण समारोह में कई मठों और मंदिरों के पूजारियों की भी मौजूदगी रहने वाली है। योग गुरू स्वामी रामदेव भी इस मौके पर लखनऊ पहुंच रहे हैं। इसके अलावा अयोध्या, मथुरा, काशी और गोरखपुर समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों के मठों और मंदिरों के महंत और पुजारियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रण भेजा गया है। वे भी इस कार्यक्रम में शामिल होने लखनऊ पहुंच सकते हैं।
विपक्ष के दिग्गज नेताओं को निमंत्रण
विपक्ष के दिग्गज नेताओं को भी योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का निमंत्रण गया है। विपक्ष के जिन नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है, उनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती शामिल हैं। हालांकि, समारोह में विपक्ष के नेता शामिल होंगे या नहीं इसको लेकर कई लोगों ने अपनी स्थिति पहले ही स्पष्ट कर दी है।
फिल्मी हस्तियां को भी बुलावा
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई फिल्मी हस्तियों को भी निमंत्रण भेजा गया है। बताया जाता है कि इसमें अभिनेत्री कंगना रणौत, अनुपम खेर, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, अजय देवगन जैसे फिल्मी हस्तियां शामिल हो सकती हैं।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft