Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाप्रधानमंत्री से मिले योगी, यूपी में प्रचंड जीत के बाद पहली मुलाकात, मंत्रीमंडल गठन व राजनीतिक समीकरणों पर हुई चर्चा...

प्रधानमंत्री से मिले योगी, यूपी में प्रचंड जीत के बाद पहली मुलाकात, मंत्रीमंडल गठन व राजनीतिक समीकरणों पर हुई चर्चा

 Newsbaji  |  Mar 13, 2022 10:19 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

उत्तर प्रदेश में भाजपा ने एक बार फिर से प्रचंड जीत के साथ सत्‍ता में वापसी की है। चुनाव में मिली जीत के बाद योगी आदित्यनाथ दिल्ली के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है। इसके साथ ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की है। योगी आदित्यनाथ की पीएम मोदी के साथ काफी देर तक चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन व नए मंत्रिमंडल पर भी मंथन किया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार, अपने निर्धारित दौरे पर दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु से शिष्टाचार मुलाकात की है। इससे पहले वह भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। उन्होंने भाजपा के अन्य कई नेताओं से भी अलग अलग मुलाकात की है। योगी आदित्यनाथ यूपी में मिली विजय के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पहुंचे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री और योगी की इस मुलाकात के बाद ही यूपी में कैबिनेट के चेहरों पर भी मुहर लग सकती है।
प्रदेश सरकार के गठन पर भी हुई चर्चा
दिल्ली पहुंचने के बाद योगी आदित्यनाथ बीएल संतोष से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। वहां दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई है। इस मौके पर असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे। बीएल संतोष ने योगी को यूपी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है। योगी ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, कुशल संगठनकर्ता राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल जी से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की । अपना अमूल्य समय प्रदान करने हेतु आप दोनों का हार्दिक आभार जताया।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft