Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाUP में बड़े स्तर पर प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी ! IAS-IPS हो या फिर राज्य प्रशासनिक अधिकारी परफार्मेंस ठीक नहीं तो होगा ट्रांसफर...

UP में बड़े स्तर पर प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी ! IAS-IPS हो या फिर राज्य प्रशासनिक अधिकारी परफार्मेंस ठीक नहीं तो होगा ट्रांसफर

 Newsbaji  |  Aug 21, 2022 01:04 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सरकार जल्‍द ही प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक बदलाव करने जा रही है। शासन से लेकर जिलों और विभागों में तैनात खराब प्रदर्शन वाले आईएएस और आईपीएस ही नहीं बल्कि तहसीलदार से लेकर शिक्षा विभाग तक के अधिकारी हटाए जाने की तैयारी है। इतना ही नहीं खराब स्थिति वाले विभाग के मुखिया पर निलंबन की गाज भी गिर सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार, जल्द ही प्रदेश के कई जिलों के डीएम हटाए जाने की तैयारी हो चुकी है। इसमें खराब काम करने वालों को हटाकर उनके स्थान पर युवा और तेजतर्रार अफसरों को तैनात किया जाएगा। शासन स्तर पर कुछ विभागों के मुखिया भी बदले जा सकते हैं। साथ ही अपर मुख्य सचिव से लेकर प्रमुख सचिव तक के कई अफसरों की जिम्मेदारियां बदली जा सकती हैं। खासकर उन अफसरों को हटाया जाएगा जिनकी लगातार शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे अफसरों को भी हटाए जाने पर मंथन चल रहा है कि जिनको कद के हिसाब से बड़ा विभाग मिल गया है, तो कुछ का भार कम किए जाने की तैयारी है।

शिक्षा विभाग में भी बदलाव के आसार
माना जा रहा है कि शिक्षा विभाग में भी कुछ बड़ा बदलाव हो सकता है। विभाग में कई ऐसे अफसर हैं जो सालों से एक ही स्थान पर डटे हुए हैं और उनका रिपोर्ट कार्ड भी बेहद खराब है। जिसमें माध्यमिक से लेकर बेसिक शिक्षा विभाग तक के अफसर शामिल है।

सबसे पहले जिन अफसरों के पास दो-दो प्रभार है उनसे भी काम लेकर दूसरों को दिया जाने की चर्चा चल रही है। वहीं, राजस्व परिषद भी ऐसे तहसीलदारों की सूची तैयार कर रहा है, जिनकी लगातार शिकायतें मिल रही हैं जो बिन लेन-देन के जनता का काम नहीं करते है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft