Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाUP में भूमाफियों के कब्जे पर योगी सरकार का चला बुलडोजर, 2000 बीघा जमीन को खाली कराया गया...

UP में भूमाफियों के कब्जे पर योगी सरकार का चला बुलडोजर, 2000 बीघा जमीन को खाली कराया गया

 Newsbaji  |  Jan 13, 2023 11:05 AM  | 
Last Updated : Jan 13, 2023 11:13 AM
बाराबंकी जिला प्रशासन का एक्शन
बाराबंकी जिला प्रशासन का एक्शन

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में भूमाफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है। जिसके चलते उनमें हड़कंप मचा हुआ है। इसी क्रम में एक बार फिर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए, लगभग 2000 बीघे जमीन को दबंगों के कब्जे से खाली करवाई गई है। जिले के आलाधिकारी इस जमीन की पैमाइश करवाकर पट्टाधारकों को वापस दिलवा रहे हैं। इस जमीन पर सालों से यहां के दबंगों का कब्जा था।

भूमाफिया के चुंगल में जमीन 
जिला प्रशासन की यह पूरी कार्रवाई बाराबंकी की तहसील रामसनेहीघाट क्षेत्र के बसंतपुर गांव में चल रही है। जहां लगभग 2000 बीघे पट्टेदारों, संक्रमणीय भूमिधरों और ग्राम समाज की जमीन पर गांव के दबंगों ने सालों से कब्जा जमाया हुआ था। योगी सरकार के निर्देशों के क्रम में डीएम अविनाश कुमार ने इस जमीन को कब्जा मुक्त करवाने के लिए अभियान चलाया है। इस जमीन को अब भूमाफियाओं के चुंगल से पूरी तरह से मुक्त करवा लिया गया है और पट्टाधारकों को वापस दिलवाई जा रही है। जिससे यहां के ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।

गांव के प्रधान ने बताया कि करीब 1000 बीघे जमीन पर यहां के दबंगों ने सालों से कब्जा कर रखा था। जिसे अब तहसील प्रशासन खाली करवा रहा है। इस जमीन को अब पट्टाधारकों को वापस दिया जा रहा है। जिससे उनमें काफी खुशी है। रामसनेहीघाट तहसील के तहसीलदार ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इसी गांव के दबंगों के द्वारा पट्टेदारों, संक्रमणीय भूमिधरों और ग्राम समाज की 100 एयर वाली लगभग दो हजार बीघे जमीन पर कब्जा कर लिया गया था। जिसे अब कब्जामुक्त करवाकर पट्टाधारकों को दिलाई जा रही है।

आगे भी होगी कार्रवाई- DM
बाराबंकी के जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में जिले के सभी पट्टाधारकों को उनकी जमीन वापस दिलाई जा रही है। ऐसा ही एक मामला रामसनेहीघाट तहसील क्षेत्र के बसंतपुर गांव से हम लोगों के सामने आया था। जहां जमीन पर पट्टाधारकों को पिछले कई सालों से कब्जा नहीं मिला था। उस जमीन पर वहां के दबंग अपना कब्जा जमाए हुए थे। जिसके बाद उस जमीन को खाली कराया गया है और पैमाइश कराकर सभी पट्टाधारकों को जमीन दिलाई गई है। उन्होंने बताया कि जहां-जहां सरकारी जमीनों पर किसी ने कब्जा कर रखा है, उसे खाली कराया जा रहा है। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने बताया कि इस तरह का अभियान आगे भी चलता रहेगा।

(बाराबंकी से अनिरुद्ध शुक्ला)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft