Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाआर्टिस्ट पर चढ़ा 'बुलडोजर वाले बाबा' का जादू, बनाया 3000 स्क्वायर फीट का स्केच, कहा- ये जीत का गिफ्ट है...

आर्टिस्ट पर चढ़ा 'बुलडोजर वाले बाबा' का जादू, बनाया 3000 स्क्वायर फीट का स्केच, कहा- ये जीत का गिफ्ट है

 Newsbaji  |  Mar 17, 2022 10:30 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

बाराबंकी. बाराबंकी जिले से एक बेहद खास खबर आई है। यहां एक स्केच गुरू नाम से फेमस आर्टिस्ट ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आदमकद लगभग 3000 स्क्वायर फीट का स्केच बनाकर, उनके शपथ ग्रहण समारोह को बेहद खास बनाने की कोशिश की है। स्केच गुरु का कहना है कि वह सीएम योगी के पहले पांच साल के कामकाज से बेहद प्रभावित हैं। इस लिए उनके शपथ ग्रहण से पहले उन्हें यह खास तोहफा दिया है। स्केच गुरु ने सीएम योगी के चित्र के साथ एक बुलडोजर भी बनाया है, और उनका कहना है कि बुलडोजर अगले पांच साल भी भ्रष्टाचारियों और माफियाओं के खिलाफ ऐसे ही चलता रहे। इसीलिये उन्होंने अपने स्केच में उसे भी शामिल किया है।

सीएम योगी का स्केच बनाता कलाकार


स्केच गुरु का सीएम को तौफा
बाराबंकी जिले के ग्रामीण क्षेत्र में रहकर स्केच गुरू का खिताब हासिल करने वाले आर्टिस्ट सुमित कुमार वर्मा ने कस्बा सफदरगंज में स्थित नेता श्यामलाल यादव इंटर कालेज में योगी आदित्यनाथ का 3000 वर्ग फीट में एक शानदार स्केच उनके शपथ ग्रहण करने से पहले बनाया है। सुमित वर्मा ने यह स्केच विद्यालय की प्रबंधक रेखा रानी के संप्रेक्षण में बनाकर बाराबंकी के युवाओं और कलाकारों की तरफ से योगी आदित्यनाथ को एक उपहार देने की कोशिश की है। जिसके चलते सुमित कुमार की चित्रकारी की केवल बाराबंकी में ही नहीं बल्कि प्रदेश स्तर पर प्रशंसा हो रही है। स्केच गुरू का कहना है कि वह सीएम योगी के पहले पांच साल के कामकाज से बेहद प्रभावित हैं, इस लिए उन्होंने उनके शपथ ग्रहण से पहले उन्हें यह खास तोहफा दिया है।
स्केच बनाने में लगे 4 दिन व रात
चित्रकार सुमित कुमार वर्मा बाराबंकी के मसोली ब्लॉक के इंधौलिया गांव के निवासी हैं। उनके मुताबिक योगी आदित्यनाथ के दोबारा मुख्यमंत्री बनने और शपथ ग्रहण के जश्न को यादगार बनाने के लिए उन्होंने यह अनोखा स्केच बनाया है। सुमित ने बताया कि यह स्केच बनाने में उन्होंने पूरे 4 दिन और रात अथक मेहनत की है। तब जाकर यह सफलता उन्हें हाशिल हुई है। इस चित्र को बनाने में प्रयुक्त सामाग्री मुख्यतया ईंट, कोयला, मोबिल ऑयल और चूना है। वहीं यह स्केच सोशल मीडिया पर वायरल होते ही इस कलाकारी को देखने के लिए काफी संख्या में लोग दूर-दूर के क्षेत्र से यहां आ रहे हैं, और उनकी कलाकारी की दाद दे रहे हैं। सुमित ने बताया कि यह सब मेरे माता पिता, गुरुजनों और मित्रजनों के आशीर्वाद और सहयोग से ही संभव हो पाया है।

बुलडोजर के साथ बनाया स्केच, शपथ ग्रहण से पहले दिया तोफा


जनप्रतिनिधियों से सहयोग की उम्मीद
सुमित ने इस दौरान कहा कि गांव में भी प्रतिभावान युवा हैं, जो किसी न किसी क्षेत्र में निपुण हैं। उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए सबसे पहले माता-पिता का सहयोग होना जरूरी है। साथ-साथ क्षेत्र के जिम्मेदार लोग जैसे कि ग्राम प्रधान, चेयरमैन, विधायक और सांसद द्वारा इन निखरती प्रतिभा को पर देने की जरूरत होती है। तभी अपने समाज, अपने क्षेत्र, अपने जनपद, अपने राज्य और अपने देश का नाम रोशन होगा और हम जैसे युवाओं को एक नया आयाम मिलेगा।
यह खिताब भी उनके नाम
साथ ही बता दें कि, सुमित ने अभी हाल ही में 2 अक्टूबर 2021 को लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर लगभग 7500 वर्ग फीट में शास्त्री जी की पोट्रेट चित्र बनाया गया था, जो कि इंडिया वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड 2022 में दर्ज भी हुआ था।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft