Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाWTC Finale 2023: बीसीसीआई ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, इस सीनियर खिलाड़ी को IPL ने दी लाइफलाइन, देखें लिस्ट...

WTC Finale 2023: बीसीसीआई ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, इस सीनियर खिलाड़ी को IPL ने दी लाइफलाइन, देखें लिस्ट

 Newsbaji  |  Apr 27, 2023 04:56 PM  | 
Last Updated : Apr 27, 2023 04:56 PM
 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है.
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 के फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है.

नेशनल डेस्क. आईपीएल मैचों के रोमांच के बीच टीम इंडिया को लेकर बड़ी खबर आई है. बीसीसीआई ने 7 जून से शुरू हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम के खिलाड़ियों की घोषणा की है. खास ये कि लंबे समय से बाहर चल रहे एक सीनियर खिलाड़ी को इसमें मौका मिला है, जिनके लिए कहा जा रहा है कि आईपीएल ने उन्हें लाइफलाइन दी है.

बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनश‍िप 2021 से लेकर 2023 तक चला है, जिसमें विभिन्न टीमों को अंक दिए गए हैं. इसके आधार पर ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया ने टॉप 2 में रहते हुए फाइनल में जगह बनाई. अब दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल सात से 11 जून के बीच खेला जाएगा. वहीं 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है, ताकि बारिश या कुछ और वजह से मैच प्रभावित होता है तो उस दिन खेल हो सकेगा.

ये है 15 सदस्यीय टीम इंडिया
1. रोहित शर्मा (कप्तान)
2. शुभमन गिल
3. चेतेश्वर पुजारा
4. विराट कोहली
5. अजिंक्य रहाणे
6. केएल राहुल
7. केएस भरत (विकेटकीपर)
8. रविचंद्रन अश्विन
9. रवींद्र जडेजा
10. अक्षर पटेल
11. शार्दुल ठाकुर
12. मोहम्मद शमी
13. मोहम्मद सिराज
14. उमेश यादव
15. जयदेव उनादकट

रहाणे की हुई वापसी
भारतीय टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को पिछले दिनों लगातार खराब फार्म के चलते टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था. उन्होंने अपना अंतिम मैच जनवरी 2022 में खेला था. डब्ल्यूटीसी के फाइनल जैसे बड़े मौके पर चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा जताया है. दरअसल, आईपीएल में वे चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े हुए हैं और अपनी तेज बल्लेबाजी के जरिए तहलका मचा दिया है. लगातार रन भी बना रहे हैं. कहा जा सकता है कि इसी प्रदर्शन ने उन्हें दोबारा मौका दिया है. जबकि बीसीसीआई के अधिकारी अनुभव की बात कर रहे हैं.

यहां खेला जाएगा मैच
बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल मैच इंग्लैंड के ओवल ग्राउंड पर खेला जाएगा. वहां भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. इससे पहले साल 2021 में हुए पहले डब्ल्यूटीसी के फाइनल में भी भारतीय टीम ने जगह बनाई थी. लेकिन, तब न्यूजीलैंड ने हराते हुए पहला विजेता बना था.

ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हुआ ऐलान
उधर, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का भी ऐलान किया गया है. टीम में पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टोड मर्फी , मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर शामिल हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft