Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाइजराइल के प्रधानमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, अधर में लटकी भारत यात्रा...

इजराइल के प्रधानमंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव, अधर में लटकी भारत यात्रा

 Newsbaji  |  Mar 28, 2022 04:38 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

नेशनल डेस्क. इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट (Naftali Bennett) कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। प्रधानमंत्री कोरोना से ऐसे वक्त संक्रमित हुए हैं, जब अगले महीने की शुरुआत में उनको भारत दौरे पर आना है। बताया जा रहा है कि पीएम बेनेट ने रविवार को अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ बैठक की थी।

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट अप्रैल की शुरुआत में भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान दोनों देशों के बीच यूक्रेन संकट को लेकर चर्चा हो सकती है। बेनेट की यह यात्रा ऐसे वक्त में हो रही है, जब दोनों देश राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।

कोरोना का संकट
बता दें कि, इजराइल में कोरोना के मामलों में गिरावट के बावजूद सरकार ने कोविड प्रतिबंधों को हटाने से इंकार कर दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक परामर्श बैठक के बाद प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने फैसला किया था कि मास्क मैंडेट को नहीं हटाया जाएगा। लेकिन अप्रैल में फिर से उपाय की समीक्षा की जाएगी।

बेनेट ने हादेरा में एक बैठक में भाग लिया था, लेकिन आधिकारिक रूप से जारी तस्वीर में वह मास्क पहने दिखाई दिए थे। वहीं भारत यात्रा को लेकर बेनेट ने करीब एक हफ्ते पहले कहा था कि भारत-इजरायल संबंध (India Israel Relations) परस्पर सराहना और सार्थक सहयोग पर आधारित हैं। उन्होंने कहा था कि वह दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 30वीं वर्षगांठ के अवसर पर अप्रैल के पहले सप्ताह में भारत की यात्रा करेंगे।

कोरोना को लेकर इजराइल सख्त
बता दें कि इजराइल में कोरोना के मामलों में गिरावट के बावजूद सरकार ने कोविड प्रतिबंधों को हटाने से इंकार कर दिया है। स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ एक परामर्श बैठक के बाद प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज ने फैसला किया था कि मास्क मैंडेट को नहीं हटाया जाएगा। लेकिन अप्रैल में फिर से उपाय की समीक्षा की जाएगी।

(इनपुट राजीव कुमार)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft