Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाविश्व स्तरीय "गर्ल्स एजुकेशन" जागरूकता अभियान का आगाज, UP की आकांक्षा अरोड़ा बनी ब्रांड एंबेसडर...

विश्व स्तरीय "गर्ल्स एजुकेशन" जागरूकता अभियान का आगाज, UP की आकांक्षा अरोड़ा बनी ब्रांड एंबेसडर

 Newsbaji  |  Jul 28, 2022 10:08 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बीते दिनों लखनऊ के होटल रमाड़ा में मल्लिका-ए-अवध क्वींस ग्रुप द्वारा सामाजिक जागरूकता अभियान "से नो टू प्लास्टिक विद मल्लिका-ए-अवध" का अयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की सेलिब्रिटी गेस्ट टीवी जगत एवं फिल्म केदारनाथ की प्रसिद्ध अदाकारा पूजा गौर रही। कार्यक्रम में असहाय बच्चों को जो किन्ही कारणों से शिक्षित नही हो पाते हैं उन्हें मुफ़्त शिक्षित करने एवं उन्हें शिक्षा के लिए प्रेरित करने के लिए जिले की आकांक्षा अरोड़ा को "ब्रांड एंबेसडर फॉर गर्ल्स एजुकेशन" बनाया गया है।

बच्चों को मिलेगा सहारा
बता दें कि, लखनऊ के एक निजी होटल में मल्लिका-ए-अवध क्वींस ग्रुप व गर्व फाउंडेशन द्वारा सामाजिक जागरूकता अभियान से नो टू प्लास्टिक विद मल्लिका-ए-अवध" का अयोजन किया गया था। संस्था द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम का उद्देश्य था कि जो बच्चे असहाय हैं। जिन परिवारों की माली हालत ठीक नहीं है वह अपनी बच्चियों की पढ़ाई नहीं करा सकते हैं उनके लिए मुफ्त शिक्षा और शिक्षा के लिए जागरूक करने की पहल की जाए। हालांकि काफी समय से संस्था द्वारा ऐसे असहाय बच्चों को इसके लिए जागरूक और मुक्त शिक्षा दिलाई जा रही है।

शिक्षा की प्रेरणा
कार्यक्रम के दौरान बाराबंकी जिले की आकांक्षा अरोड़ा को "ब्रांड एंबेसडर फॉर गर्ल्स एजुकेशन" चुना गया। बता दे कि 19 साल की उम्र से ही आकांक्षा अरोड़ा असहाय बच्चों को शिक्षित करने का प्रयास कर रही है। अब उन्हें मल्लिका-ए-अवध क्वींस ग्रुप द्वारा ब्रांड एंबेसडर फॉर गर्ल्स एजुकेशन" चुना गया। ब्रांड एंबेसडर फॉर गर्ल्स एजुकेशन चुने जाने के बाद आकांक्षा अरोड़ा के सपनों को और गति मिल सकेगी और साथ में बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल सकेंगी।

(बाराबंकी से अनिरुद्ध शुक्ला का इनपुट)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft