Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियापश्चिम बंगाल विधानसभा में हाथापाई, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी समेत पांच विधायक हुए निलंबित...

पश्चिम बंगाल विधानसभा में हाथापाई, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी समेत पांच विधायक हुए निलंबित

 Newsbaji  |  Mar 28, 2022 01:56 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा के बजट सत्र का आखिरी दिन काफी हंगामेदार रहा। बीरभूम जिले के रामपुरहाट में हुई हिंसा को लेकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) और मुख्य विपक्षी भाजपा विधायकों के बीच सदन के भीतर मारपीट व हाथापाई तक हो गई। यहां तक कि भाजपा विधायक के कपड़े भी फाड़ दिए गए।

भाजपा ने आरोप लगाया है कि जब उन्होंने बीरभूम मामले पर विधानसभा में चर्चा की मांग की तो TMC के विधायकों ने आपा खो दिया और हाथापाई कर दी। इस दौरान विधानसभा में भाजपा के मुख्य सचेतक व विधायक मनोज तिग्गा के साथ मारपीट की गई है। इसके बाद भाजपा के विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक कि, हाथापाई में TMC के विधायक आसित मजूमदार को भी कथित तौर पर नाक पर चोट आई है। उन्हें SSKM अस्पताल में ले जाया गया है। वहीं, विधानसभा में मारपीट की इस घटना के बाद पांच भाजपा विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है। जिसमें विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी समेत मनोज तिग्गा, शंकर घोष, दीपक बर्मन और नरहारी महतो शामिल हैं।

भाजपा विधायकों का सदन के बाहर प्रदर्शन

विधानसभा के बाहर भी हंगामा
वहीं, भाजपा विधायकों ने इसके खिलाफ विधानसभा के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि उनके साथ मारपीट की गई और वेल में प्रदर्शन के दौरान सिक्योरिटी गार्ड्स ने धक्कामुक्की भी किया। दरअसल, सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने बीरभूम हिंसा मामले में चर्चा की मांग की और फिर विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद सदन में स्थिति बिगड़ गई और दोनों पक्षों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। भाजपा विधायक व नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि उनके विधायकों को धक्का दिया गया और कपड़े भी फाड़ दिए गए।

TMC नेता की हत्या के बाद हुई थी हिंसा
बीरभूम के रामपुरहाट में TMC के भादू शेख की हत्या के बाद यह पूरा मामला शुरू हुआ था। जानकारी के मुताबिक, 10-12 बदमाशों का एक गिरोह बाइक पर आया । उन्होंने बरशाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख पर बम फेंक दिया। उस वक्त वह अपने स्कूटर पर बैठकर फोन पर बात कर रहा था। इस घटना के कुछ घंटों बाद ही भीड़ बागतुई पहुंची और हत्याकांड को अंजाम दिया। भादू बागतुई पश्चिमपारा का रहने वाला था और उसके हमलावर बागतुई पुरबापारा के थे। भादू के भाई बाबर की भी एक साल पहले हत्या कर दी गई थी। 21 मार्च 2022 को टीएमसी नेता की हत्या के बाद देर रात करीब 9.35 बजे हिंसा भड़क गई थी। यहां भीड़ ने 10-12 घरों के दरवाजे को बंद कर आग लगा दी थी। घरों में आग लगाने के बाद तीन महिलाओं और दो बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft