Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाग्राउंड रिपोर्टः सीतापुर में सरकारी दफ्तरों के परिसर हुए लबालब, पहली बरसात ने खोल दी प्रशासनिक तैयारियों की पोल...

ग्राउंड रिपोर्टः सीतापुर में सरकारी दफ्तरों के परिसर हुए लबालब, पहली बरसात ने खोल दी प्रशासनिक तैयारियों की पोल

 Newsbaji  |  Jul 01, 2022 10:10 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मानसून की पहली ही बरसात ने नगर पालिका प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है। यहां नालों की सफाई न होने से सरकारी दफ्तरों के परिसर में बरसात के पानी से जलभराव हो गया। कचेहरी का पूरा परिसर तालाब में तबदील हो गया। वहां स्थित दफ्तरों तक पहुंचने के लिए लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस अलावा शहर की कॉलोनियों और मोहल्लों में भी पानी भरा रहा।

विकास भवन व कचेहरी परिसर में भरा पानी
भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से राहत तो मानसून की पहली बरसात ने तो जरूर दे दी है। लेकिन जलभराव से शहर की सूरत तो बदहाल कर दिया। देर रात से शुरू हुई हल्की बारिश लगातार सुबह तक मूसलाधार के रूप में बदल गई। बरसात के पानी से कलेक्ट्रेट स्थित विकास भवन परिसर,रजिस्ट्री कार्यालय परिसर,तहसील परिसर,डीएम कार्यालय परिसर सहित अन्य दफ्तरों के परिसरों में भारी जलभराव हो गया। यह जलभराव की समस्या नालों की समय से सफाई न होने चलते आई है। इस तरह के हालात से नगर पालिका प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है कि बारिश से पहले नालो की सफाई नहीं होने के काऱण ही इस तरह के हालात हुए है। पालिका प्रशासन की लापरवाही का खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ रहा है।

हर तरफ पानी ही पानी।

शहर की नालियां हो गई ब्लॉक
मानसून की पहली बरसात ने जहां जलभराव से सरकारी दफ्तरों के परिसरों की सूरत बिगड़ गई तो वहीं शहर के अधिंकाश कॉलोनियों में पानी नालों के ऊपर और गलियों में जमा होने से जल भराव हो गया। इस बरसात के पानी से अब लोगों को आवागमन में भी काफी परेशानियों का सामान करना पड़ रहा है। विकास नगर कॉलोनी,श्रीनगर कॉलोनी,यादव कॉलोनी,पूर्णागिरि कॉलोनी सहित अन्य मोहल्लों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि नालों की सफाई रोस्टर के हिसाब से कराई जा रही है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft