Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनिया'द कश्मीर फाइल्स' के विवेक अग्निहोत्री को मिली 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा,CRPF के जवानों का रहेगा घेरा...

'द कश्मीर फाइल्स' के विवेक अग्निहोत्री को मिली 'Y' कैटेगरी की सुरक्षा,CRPF के जवानों का रहेगा घेरा

 Newsbaji  |  Mar 18, 2022 04:29 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 04:11 PM

नई दिल्ली. बहुचर्चित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री को केंद्र सरकार ने Y कैटगरी की सुरक्षा प्रदान की है। इंटेलिजेंस ब्यूरो के थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने यह सुरक्षा विवेक को दी है। इसका मतलब है कि अब पूरे भारत में वो कहीं पर भी जाएंगे, उनके साथ CRPF के जवान मौजूद रहेंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।
क्या होती है Y कैटेगरी की सुरक्षा
Y कैटेगरी की सुरक्षा में कुल 8 सुरक्षाकर्मी,उस शख्स की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाते हैं। इसमें जिस VIP को सुरक्षा दी जाती है। उसमें पांच आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उसके घर पर लगाए जाते हैं। साथ ही तीन शिफ्ट में तीन पीएसओ सुरक्षा प्रदान करते हैं।

100 करोड़ के क्लब में शामिल हो रही फिल्म
आपको बता दें कि इस फिल्म की रिलीज को एक हफ्ते हो चुके हैं। फिल्म थमने के मूड में बिल्कुल नहीं है बल्कि हर दिन के साथ इसकी कमाई में भी उछाल आता जा रहा है। आज से फिल्म का दूसरा हफ्ता शुरू हो रहा है। और अब तक फिल्म 100 करोड़ क्लब कमाने के लिए तैयार है। गुरुवार को 7वें दिन फिल्म ने लगभग 18.05 रुपए का कलेक्शन किया था। इस तरह फिल्म ने 97.30 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। फिल्म ने शुक्रवार को 3.55 करोड़, शनिवार को 8.50 करोड़, रविवार को 15.10 करोड़, सोमवार को 15.05 करोड़, मंगवार को 18 करोड़, बुधवार को 19.05 करोड़ की कमाई की थी। अनुमान है दूसरे हफ्ते भी फिल्म 100 करोड़ क्लब में पहुंच जाएंगी।
फिल्म द कश्मीर फाइल्स में 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के खिलाफ घाटी में हुए अत्याचारों को दिखाया गया है। फिल्म बनने में कई चैलेंजज आए थे। इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्लवी जोशी की भी छोटी सी भूमिका है।
विवेक और पल्लवी के नाम से जारी हुआ था फतवा!
विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान विवेक की पत्नी और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी ने खुलासा किया कि शूटिंग के आखिरी दिनों में उनके खिलाफ एक फतवा जारी किया गया था। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि फिल्म की शूटिंग के समय टीम को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा था। पल्लवी बताती हैं कि शूटिंग में बस एक दिक्कत आई थी कि, जब हम कश्मीर में शूट कर रहे थे, तो हमारे नाम पर फतवा जारी हो गया था। अच्छी बात ये है कि, तब हमारा लास्ट सीन शूट होना था। मैंने विवेक से कहा कि फटाफट सीन खत्म करके एयरपोर्ट चलो। हम जा ही रहे थे, पर मैंने उनसे कहा कि कुछ मत कहना बस शूटिंग खत्म करो। क्योंकि हमें दोबारा आने का मौका नहीं मिलता। हमने शूट खत्म किया और कुछ लोगों को होटल भेजकर कहा कि तुम लोग सामान पैक करो और सीधे सेट्स पर आओ और हम यहां से निकलेंगे।
क्या होता है फतवा ?
फतवा इस्लामी कानून, प्रथा या परंपरा के मामले पर एक कानूनी राय है। इसे आसान शब्दों में समझें तो इस्लाम से जुड़े किसी मसले पर कुरान और हदीस की रोशनी में जो हुक्म जारी किया जाता है, उसे फतवा कहते हैं। हालांकि इसे हर मौलवी या इमाम नहीं जारी कर सकता है। फतवा को हमेशा कोई मुफ्ती ही जारी करता है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft