Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाराहुल की थी सहृदयता और बदनाम हो गए कोहली, सिंगल्स नहीं लेने पर ये बोले क्रिकेटर...

राहुल की थी सहृदयता और बदनाम हो गए कोहली, सिंगल्स नहीं लेने पर ये बोले क्रिकेटर

 Newsbaji  |  Oct 20, 2023 04:45 PM  | 
Last Updated : Oct 20, 2023 04:45 PM
कोहली ने छक्का मारकर भारत को जीताया और अपना शतक पूरा किया.
कोहली ने छक्का मारकर भारत को जीताया और अपना शतक पूरा किया.

स्पोर्ट्स डेस्क. वनडे वर्ल्डकप 2023 में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में भारत की जीत से ज्यादा चर्चा विराट कोहली की शतक को लेकर हो रही है. अंतिम क्षणों में केएल राहुल और खुद कोहली द्वारा सिंगल्स नहीं लेने पर सवाल उठाए जा रहे हैं. सेल्फिश का हैशटैग चला रहे हैं. अब केएल राहुल ने खुद जो बात कही है उसे सुनकर आप भी कहेंगे कि ये तो राहुल की सहृदयता थी. कोहली बेवजह बदनाम हो गए.

दरअसल, बांग्लादेश टीम से मिले 257 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 3 विकेट के नुकसान पर 229 रन बना चुका था. तब भारत को जीत के लिए 28 रनों की और जरूरत थी. वहीं पूर्व कप्तान कोहली 73 रनों पर खेल रहे थे. यानी उन्हें अपना शतक पूरा करने के लिए 27 रनों की जरूरत थी.

इसके बाद वाले ओवर में 9 रन बने, जिसमें से 8 तो कोहली के बल्ले से ही आए. फिर अगले ओवर में भी पूरे 10 रन कोहली ने ही बनाए. अंतिम गेंद पर सिंगल लेकर उन्होंने स्ट्राइक भी अपने पास रख लिया. अब कोहली 92 पर खेल रहे थे. बीच में कई मौके आए जब कोहली के पास सिंगल लेने का मौका था. लेकिन, इससे उनका शतक पूरा होने से पहले ही भारत की जीत हो जाती. तमाम मौकों के बाद अंतत: उन्होंने छक्का मारकर न सिर्फ भारत को जीत दिलाई, बल्कि अपना 48वां शतक भी पूरा किया.

इसलिए लोग उठा रहे सवाल
सिंगल के कई मौके मिलने के बाद भी कोहली द्वारा रन नहीं लिए जाने पर लोग उन पर सवाल उठा रहे हैं. कह रहे हैं कि उन्होंने भारत की जीत से ज्यादा अपने शतक के लिए खेला. भारत को जीताने के लिए वे चाहते तो सिंगल ले सकते थे, लेकिन कोहली ने ऐसा नहीं किया, वरना उनका शतक पूरा नहीं हो पाता.

अब राहुल आए आगे, ये कहा-
अब विराट कोहली के साथी बल्लेबाज केएल राहुल ने इससे पर्दा उठाया है. इसके बाद स्पष्ट हो गया है कि सिंगल नहीं लेने का फैसला विराट कोहली का नहीं, बल्कि उनका था. वे चाहते थे कि विराट सिंगल्स न लें और अपना शतक पूरा करें. ऐसा करने को लेकर खुद राहुल ने जब विराट से कहा तो वे कुछ देर के लिए असमंजस की स्थिति में आ गए. वे कन्फ्यूज हो गए. राहुल से बोले कि ये अच्छा नहीं लगेगा कि मैं सिंगल्स न लूं. ये वर्ल्ड कप है. मैं ऐसा नहीं दिखना चाहता कि मैं केवल रिकॉर्ड पूरा करने की चाहत रखता हूं.

खुद कहा मैं सिंगल नहीं लूंगा
जब विराट नहीं माने तब राहुल ने ऑन फील्ड उनसे कहा कि मैं सिंगल्स नहीं लूंगा. आखिरकार कोहली को उनकी बात माननी पड़ी और फिर उन्होंने सिंगल्स नहीं लिया. यानी पूरा निर्णय राहुल का था. लेकिन, इस पूरे घटनाक्रम को लेकर सभी कोहली को टारगेट कर रहे हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft