Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियादिल्ली में बड़ा हादसा, सीवर में काम करने उतरे MTNL के तीन कर्मियों समेत 4 की दम घुटने से मौत...

दिल्ली में बड़ा हादसा, सीवर में काम करने उतरे MTNL के तीन कर्मियों समेत 4 की दम घुटने से मौत

 Newsbaji  |  Mar 30, 2022 09:26 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

नई दिल्ली. सीवर में बिना सुरक्षा उपकरणों के उतरने के बाद का एक और दर्दनाक हादसा मंगलवार को सामने आया है। ताजा घटना में दिल्ली के बदली इलाके में सीवर में काम करने गए महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के 3 कर्मचारियों समेत 4 की मौत हो गई। बहादुरी दिखाते हुए कर्मचारियों को बचाने के लिए सीवर में उतरा रिक्शा चालक की भी मौत हो गई।

दरअसल, बाहरी दिल्ली के बदली इलाके में एक सीवर में वायर का काम करने गए MTNL के 3 कर्मचारियों समेत 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई है। मृतकों में एक रिक्शा ड्राइवर भी शामिल है, जो इन तीनों को बचाने के लिए सीवर में उतरा था। लेकिन सीवर की ज़हरीली गैस की चपेट में आने से उसकी भी मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक, बाहरी उत्तरी दिल्ली के डीसीपी बृजेन्द्र यादव ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 6:34 बजे पीसीआर कॉल मिली कि बादली इलाके में एक सीवर में MTNL के 3 कर्मचारी सीवर में काम करने गए थे। लेकिन बाहर नहीं आ पाए हैं। इसके बाद दमकल विभाग की 4 गाड़ियां और दिल्ली पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। तुरंत एम्बुलेंस को भी बुलाया गया, मौके पर पहुंचकर पता चला कि MTNL के तीनों कर्मचारियों को बचाने के लिए एक रिक्शा ड्राइवर भी सीवर में कूद गया और वो भी सीवर से बाहर नहीं आ सका है और उसकी भी मौत हो गई।

सीवर से निकाले गए शव
पुलिस ने जेसीबी मशीन से सीवर को चौड़ा कर तोड़ा और सीवर के लोहे के जाल के ऊपर पुलिस को चारों लोगों के शव बरामद हुए ,ये जाल सीवर में MTNL के तारों को अलग करने के लिए लगाया गया है। मृतकों की पहचान बच्चू सिंह, पिंटू, सूरज कुमार साहनी और सतीश के तौर पर की गई है। जबकि रिक्शा चालक की पहचान रोहिणी के सेक्टर-16 स्थित सदर कॉलोनी निवासी सतीश (38) के तौर पर की गई है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft