Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाIAS टीना डाबी का दूसरी बार धड़का दिल, उम्र में 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे से रचाने जा रही शादी,जानिए सबकुछ...

IAS टीना डाबी का दूसरी बार धड़का दिल, उम्र में 13 साल बड़े प्रदीप गवांडे से रचाने जा रही शादी,जानिए सबकुछ

 Newsbaji  |  Mar 29, 2022 12:32 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

नई दिल्ली. IAS टॉपर टीना डाबी एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। राजस्थान के फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी टीना डाबी 28 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रही है। उन्होंने नए लाइफ पार्टनर के रूप में राजस्थान के ही IAS प्रदीप गवांडे को इस बार चुना है। गवांडे फिलहाल राजस्थान आर्कियोलॉजी एण्ड म्यूजियम डिपार्टमेंट में डायरेक्टर हैं। सोशल मीडिया पर टीना ने अपने नए लाइफ पार्टनर के साथ कई तस्वीरें शेयर कर खुलासा किया है।

अपनी पोस्ट में लिखा है कि 'वो मुस्‍कान पहन रही हूं, जो तुम दे रहे हो'
IAS टीना डॉबी ने प्रदीप गवांडे के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'वो मुस्‍कान पहन रही हूं, जो तुम दे रहे हो'। इसके बाद उनके शादी करने की चर्चाएं शुरू हो गईं। मिली जानकारी के मुताबिक कि, डाबी और गवांडे अप्रैल में शादी करने वाले हैं। वे जयपुर के एक होटल में 22 अप्रैल को रिसेप्शन भी देने वाले है।

टीना डाबी का पिछले साल हुआ था तलाक
साल 2018 में अपने ही बैच के IAS अधिकारी अतहर आमिर से शादी की थी। हालांकि, टीना और अतहर ने नवंबर 2020 में जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाकर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया था। जिसके बाद अगस्त 2021 में कोर्ट ने दोनों के तलाक की मंजूरी भी मिल गई थी। उनके बाद अतहर जम्मू-कश्मीर कैडर लेकर अपने राज्य वापस चले गए।

सोशल मीडिया पर है लाखों फॉलोअर्स
टीना डाबी ने साल 2015 में जब IAS में टॉप किया था, तब से वो सुर्खियों में छाई रहती है। इसके बाद उनका सोशल मीडिया पर आए दिन अलग-अलग मोटिवेशनल पोस्ट शेयर के बाद उनके सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की संख्या 1.4 मिलियन मतलब 14 लाख पहुंच गए है। टीना डाबी का जन्म भोपाल (मध्य प्रदेश) में हुआ था। हालांकि, उनका परिवार जयपुर का रहने वाला है।

प्रदीप गवांडे 13 साल उम्र है बड़े
IAS प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसंबर 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था। वह टीना डाबी से 13 साल उम्र में बड़े हैं। टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को हुआ था। टीना ने 23 साल की उम्र में यूपीएसएसी टॉप किया था तो प्रदीप गवांडे IAS बनने से पहले MBBS डॉक्टर थे। इसके साथ ही वह राजस्थान के कई जिलों के कलेक्टर भी रह चुके हैं।

प्रदीप गवांडे रिश्वत कांड के भी आरोपी रह चुके हैं। आरएसएलडीसी में MD रहते हुए रिश्वत केस में उनका नाम सामने आया था। एंटी करप्शन ब्यूरो ने उन पर केस भी दर्ज किया था। इसके अलावा आठ अन्य लोगों पर भी मामला दर्ज किया गया था। सितंबर, 2021 में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने उनसे दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। एसीबी की दर्ज एफआईआर के अनुसार अधिकारी पहले कौशल विकास योजनाएं चलाने वाले ट्रेनिंग सेंटर्स को ब्लैकलिस्ट करते थे, फिर उन्हें ब्लैकलिस्ट से हटाने के लिए सौदा किया जाता था।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft