Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाUP में पॉवर कट से लाखों लोग परेशान, आज आलमबाग, इंदिरानगर, हुसैनगंज और डालीबाग में रहेगा शटडाउन...

UP में पॉवर कट से लाखों लोग परेशान, आज आलमबाग, इंदिरानगर, हुसैनगंज और डालीबाग में रहेगा शटडाउन

 Newsbaji  |  Jul 26, 2022 10:23 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली की समस्या राजधानी लखनऊ से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ती जा रही है। लखनऊ में आज यानि मंगलवार को मरम्मत के नाम पर दो लाख लोग बिजली संकट को झेलेंगे। लेसा ने अलग-अलग इलाकों में शटडाउन लेने का ऐलान किया है। इसमें सुबह से लेकर शाम तक अलग-अलग समय में बिजली कटेगी।

लेसा आलमबाग के एसडीओ बिमलेंद्र कुमार ने जानकारी दी है कि, आलमबाग में दोपहर 1:00 बजे से 2:00 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। यहां नगर निगम की ओर से सीवर लाइन की सफाई कराई जाएगी। इसी वजह से बसंत टॉवर, दामोदर नगर, प्रेमनगर और स्नेह नगर जैसे बड़े इलाकों में बिजली नहीं आएगी।

लोग को भारी परेशान
लखनऊ के हुसैनगंज क्षेत्र के ऐबट रोड उपकेंद्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बिजली गुल रहेगी। चार घंटे तक करीब 50 हजार से ज्यादा की आबादी बिजली संकट से परेशान रहेगी। इसमें प्रमुख रूप से स्टेशन रोड, छितवापुर, माता सुग्गादेवी मार्ग और हाता रसूल खान जैसे इलाके शामिल है। इसमें स्टेशन रोड से जुड़े कई बड़े कमर्शियल कनेक्शन भी शामिल है।

VIP लोग भी हलाकान
लखनऊ के सबसे VIP क्षेत्र में शामिल डालीबाग में भी चार घंटे बिजली नहीं आएगी। यहां सुबह 10 से दोपहर 2:00 बजे तक बिजली की कटौती रहेगी। एक्सईएन डीके द्विवेदी ने बताया कि उपकेंद्र में मरम्मत कार्य किया जाना है। इससे रमैयाजीपुरम, पार्क रोड सहित कई इलाके प्रभावित रहेंगे।

इस इलाके में भी चार घंटे बिजली रहेगी गुल
बता दे कि, इंदिरानगर सेक्टर-14 (न्यू) उपकेंद्र में सुबह 10 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक बिजली कटौती की जाएगी। इससे हरिहर नगर, इंसाफ नगर, पानी गांव, सेक्टर-10 व 13 सहित कई इलाके प्रभावित रहेंगे। यहां भी करीब 50 हजार से अधिक की आबादी बिजली संकट से परेशान रहेगी। इस दौरान सेक्टर-14 के स्कूलों में भी बिजली नहीं आने वाली है। जिससे वहां पढ़ने वाले बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft