Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाउत्तर प्रदेश विधानसभा में पहले दिन हुआ खूब हंगामा, सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित...

उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहले दिन हुआ खूब हंगामा, सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

 Newsbaji  |  May 23, 2022 05:26 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो गया है। इस सत्र में विपक्ष ने बीजेपी सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर जमकर घेरा। इसी शोरगुल के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण पढ़ना शुरू किया। उन्होंने राज्य सरकार की विभिन्न उपलब्धियों का जिक्र किया। विपक्षी सदस्य हाथों में तख्तियां और बैनर थामे हुए थे, जिन पर पुरानी पेंशन की बहाली, कानून-व्यवस्था व छुट्टा पशुओं की समस्या समेत विभिन्न मुद्दों का जिक्र था। इस हंगामे के बीच विधानसभा की कार्यवाही मंगलवार 11 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

बजट सत्र के पहले ही दिन विधानसभा के सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण शुरू होते ही हंगामा होने लगा। पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी के विधायक और विधान परिषद सदस्य हाथों में सरकार के विरोध में नारे लिखकर हंगामा करने लगे। इस दौरान भी राज्यपाल ने अपना भाषण जारी रखा। नेता विरोधी दल अखिलेश यादव भी खड़े होकर अपनी पार्टी के विधायकों का हंगामा देख रहे थे।

सीएम योगी ने दी चेतावनी
वहीं, 26 मई को पेश होने वाले अपने दूसरे कार्यकाल के पहले बजट को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 25 करोड़ लोगों के विकास के लिए, नागरिकों के उत्थान के लिए, सबका साथ-सबका विकास के लिए, ये बजट महत्वपूर्ण है। सीएम ने कहा कि यूपी के विकास को नई ऊंचाई पर ले जाना ही हमारा उद्देश्य है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि कोई ऐसा आचरण जो माननीय सदस्यों के विरुद्ध होगा, वो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft