Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाJ & K के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक से CBI ने मांगा स्पष्टीकरण, समर्थन में आए कांग्रेस, आप के नेता व जाट, किसान...

J & K के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक से CBI ने मांगा स्पष्टीकरण, समर्थन में आए कांग्रेस, आप के नेता व जाट, किसान

 Newsbaji  |  Apr 22, 2023 02:19 PM  | 
Last Updated : Apr 22, 2023 02:19 PM
सत्यपाल मलिक एक बार फिर सुर्खियों में हैं जो सीबीआई के संबंध में है.
सत्यपाल मलिक एक बार फिर सुर्खियों में हैं जो सीबीआई के संबंध में है.

नेशनल डेस्क. द वायर के वरिष्ठ पत्रकार करण थापर को दिए इंटरव्यू के बाद जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. ताजा मामला उनके एक ट्वीट से शुरू हुआ है, जिसमें उन्होंने सीबीआई द्वारा उन्हें समन भेजने की बात कही थी. इसके साथ ही कांग्रेस व आप के नेता लगातार उन्हें समर्थन दे रहे हैं. यही नहीं, सोशल मीडिया विशेषकर ट्विटर पर जाट और किसान संगठनों के लोग तो उनके समर्थन में कैंपेन ही शुरू कर दिए हैं. इसके चलते ट्विटर पर #देश_सत्यपाल_मलिक_के_साथ_है ट्रेंड पर आ गया है.

अब मलिक ने क्या कहा
इधर, मामले में अब एक नया मोड़ भी आ गया है. एक नेशनल चैनल ने दावा किया है कि सत्यपाल मलिक ने उन्हें बयान देकर कहा है कि जिस आईडी से उन्हें सीबीआई द्वारा समन जारी किए जाने संबंधी ट्वीट किया गया है, वह उनका नहीं है, बल्कि उनके नाम से कोई और व्यक्ति ये आईडी चलाता है. साथ ही ये भी कहा कि सीबीआई ने उन्हें समन जारी नहीं किया है, बल्कि सीबीआई के अफसर उनके पास आएंगे और उनके बयान के संबंध में स्पष्टीकरण मांगेंगे.

क्या दिया था बयान
वरिष्ठ पत्रकार करण थापर से बातचीत में पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक ने पुलवामा हमले को लेकर जो बातें कही थी, उसके साथ ही एक महत्वपूर्ण डील पर भी बात रखी थी. इसमें उन्होंने बताया था कि आरएसएस नेता से संबंधित एक फाइल को क्लियर करने के एवज में उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी. ये रिश्वत दो परियोजनाओं की फाइल को लेकर देने की बात कही गई थी. उनमें से एक अनिल अंबानी की थी तो दूसरी आरएसएस के एक नेता की थी. मलिक ने कहा, उन्हें दोनों विभागों की ओर से बताया गया कि ये एक घोटाला है. फिर उन्होंने उसी के आधार पर दोनों सौदे रद्द कर दिए थे. इसी को लेकर सीबीआई ने दो एफआईआर दर्ज किए हैं. वहीं दोनों मामलों की जांच चल रही है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft