Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनिया1,116 करोड़ से हो रहा रेलमार्ग का दोहरीकरण, CRS ने लिया जायजा, कहा- अच्छी हो जाएगी अयोध्या की कनेक्टिविटी...

1,116 करोड़ से हो रहा रेलमार्ग का दोहरीकरण, CRS ने लिया जायजा, कहा- अच्छी हो जाएगी अयोध्या की कनेक्टिविटी

 Newsbaji  |  Jun 28, 2023 06:31 PM  | 
Last Updated : Jun 28, 2023 06:31 PM
रेलमार्ग दोहरीकरण का सीएसआर ने जायजा लेकर संरक्षा को भी परखा.
रेलमार्ग दोहरीकरण का सीएसआर ने जायजा लेकर संरक्षा को भी परखा.

डेस्क. राजधानी लखनऊ से बाराबंकी होकर अयोध्या और अकबरपुर रूट पर ट्रेनें अब तेज रफ्तार से दौड़ेगीं. रेलवे बाराबंकी से अकबरपुर के बीच लाइन की क्षमता का विस्‍तार करते हुए सिंगल लाइन को डबल लाइन में बदलने का काम तेजी से कर रहा है. इसी दोहरीकरण के काम का निरीक्षण करने चीफ कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) बाराबंकी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपग्रेड हुए दो रेलवे स्टेशन का भी बारीकी से इंस्पेक्शन किया.

बाराबंकी-अकबरपुर रेलवे मार्ग पर दोहरीकरण का काम तेजी से चल रहा है. इस काम के पूरा होने के बाद अयोध्या की कनेक्टिविटी और अच्छी हो जायेगी. 161 किलोमीटर लंबी लाइन बनाने में 1,116 करोड़ की धनराशि खर्च हो रही है. रेलवे के इस दोहरीकरण कार्य में लगभग 50 किमी का काम पूरा हो चुका है. इसके तहत बाराबंकी के कई छोटे-छोटे स्टेशनों पर काम पूरा कर लिया गया है. इन्हीं कार्यों की प्रगति जानने चीफ कमिश्नर आफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ खान बाराबंकी आए.

 इस दौरान उन्होंने रसौली और सफदरगंज रेलवे स्टेशन के साथ बाराबंकी-अकबरपुर रेलवे मार्ग पर दोहरीकरण, सेफ्टी वर्क समेत कई बिंदुओं पर इंस्पेक्शन किया। इस दौरान उनके साथ लखनऊ डिवीजन के डीआरएम एस.के. सपरा समेत कई अन्य डिवीजन के सभी विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे.

सेफ्टी वर्क भी देखा गया
लखनऊ डिवीजन के डीआरएम एसके सपरा ने बताया कि रसौली और सफदरगंज रेलवे स्टेशन को अपग्रेड किया गया है. उसका निरीक्षण करने के साथ ही बाराबंकी-अकबरपुर रेलवे मार्ग पर दोहरीकरण और सेफ्टी वर्क समेत कई बिंदुओं पर इंस्पेक्शन किया गया. इस संबंध में आलाधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. उन्होंने बताया कि इस लाइन के दोहरीकरण से कनेक्टिविटी और अच्छी हो जाएगी.

यात्रियों के लिए बढ़ेगी सुविधा
स्‍टेशन अधीक्षक अरुण कुमार ने बताया कि इससे यात्रियों को तो सुविधा होगी ही, साथ ही मालगाड़ियां भी ज्यादा से ज्यादा गुजर सकेंगी. इसके अलावा अयोध्या जैसे कई बड़े रेलवे स्टेशनों पर जाने के लिए और भी गाड़ियों का संचालन शुरू किया जा सकेगा. वहीं इसको लेकर स्थानीय स्तर पर काफी उत्साह है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft