Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियालाउडस्पीकर को लेकर सियासी बयानबाजी जारी, राज ठाकरे ने UP के सीएम की जमकर की तारीफ...

लाउडस्पीकर को लेकर सियासी बयानबाजी जारी, राज ठाकरे ने UP के सीएम की जमकर की तारीफ

 Newsbaji  |  Apr 28, 2022 02:22 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के मुखिया राज ठाकरे ने एक ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ कर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि "धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने और खासतौर पर मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के योगी सरकार के फैसले के लिए मैं उन्हें पूरे दिल से बधाई देता हूँ और उनके इस फैसले पर पूरी तरह से उनके साथ खड़ा हूं। दुर्भाग्य की बात है कि महाराष्ट्र में हमारे पास कोई ‘योगी’ नहीं है हमारे यहां हैं तो सिर्फ भोगी। महाराष्ट्र सरकार को सद्बुद्धि मिले, यही हमारी प्रार्थना है"

राज ठाकरे ने ट्वीट कर योगी की तारीफ की है।

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर राजनीति का पारा सातवें आसमान पर है। इस बीच राज ठाकरे ने भी अपने समर्थकों से मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपील की।
बता दे कि, राज ठाकरे ने गुड़ी पड़वा के दिन एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था "मैं धार्मिक रूप से कट्टर नहीं हूं, लेकिन मुझे अपने धर्म पर गर्व है। जब धर्म बना होगा तब क्या लाउडस्पीकर्स थे? क्या आपने ऐसे लाउडस्पीकर्स दूसरे देशों में देखा है?"

दरअसल, यह पहली बार नही है। जब मस्जिदों पर लगने वाले लाउडस्पीकर्स की राजनीतिक मुद्दा बने हो। शिवसेना और बीजेपी पहले भी इसको लेकर सवाल उठाती रही है। हालांकि हिंदू त्योहारों के वक्त भी लाउडस्पीकर के ऊंचे शोर को लेकर सवाल उठते रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ ने क्या की है घोषणा
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की है कि नए धार्मिक स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। महाराष्ट्र से शुरू हुई बहस के बाद अब सीएम योगी ने लाउडस्पीकर को लेकर घोषणा की थी।

लाउडस्पीकर्स को लेकर अधिकारियों को योगी आदित्यनाथ के निर्देश है।

इसको लेकर यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके बताया कि "सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है। माइक का प्रयोग किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न जाए। अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति न दें"

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft