Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियानफरत की दुकान के बदले मोदी का नारा- पूरी कांग्रेस लूट की दुकान, झूठ का बाजार...

नफरत की दुकान के बदले मोदी का नारा- पूरी कांग्रेस लूट की दुकान, झूठ का बाजार

 Newsbaji  |  Jul 09, 2023 02:22 PM  | 
Last Updated : Jul 09, 2023 02:22 PM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोध‍ित करते हुए अपनी बात रखी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोध‍ित करते हुए अपनी बात रखी.

नेशनल डेस्क. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बीकानेर में आमसभा कर राजस्थान में विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया। पूरे तेवर में दिखे मोदी ने राजस्थान की गहलोत सरकार को जमकर घेरा। कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी बरसे। ‘नफरत की दुकान‘ जुमले के बदले पूरी कांग्रेस को ‘लूट की दुकान-झूठ का बाजार‘ बताया।

सियासी पारा: सत्ता की गर्मी उतरने वाली है
प्रधानमंत्री मोदी ने यहां भाषण की शुरूआत में ही राजस्थान सरकार पर जमकर धावा बोला। कहा, इतनी गर्मी में घंटों से बैठे लोगों का उत्साह बताता है कि राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा है वरन कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता का पारा भी चढ़ चुका है। जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सत्ता बदलते भी वक्त नहीं लगता।

 

गरीबों को मकान, बैंक खाते, कोरोना में मदद
अभी कुछ देर पहले 24 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास का अवसर मिला। अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेसव वे पर राजस्थान में पड़ने वाला 500 किमी से लंबा सैक्शन अब शुरू हो गया है। इससे पहले दिल्ली-दौसा-लालसोट सैक्शन का शुभारंभ हुआ था। राजस्थान के लिए जितना काम भाजपा सरकार ने किया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ है। नौ वर्षों में केन्द्र सरकार जितनी भी योजनाएं लाई हैं, कोशिश यही रही है कि इनका ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान को मिले। देशभर के गरीबों के लिए चार करोड़ पक्के मकान बनाए।

इसमें से करीब 30 लाख घर राजस्थान के मेरे गरीब भाई-बहिनों को मिलेंगे। करीब 50 करोड़ गरीबों के बैंक खाते खोले। इस वजह से राजस्थान के तीन करोड़ गरीबों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली। कोरोना के मुश्किल समय में यही बैंक खाते। गरीबों की सबसे बड़ी ताकत बने। विकास पूरी तरह से जनता तक तब पहुंच पाता है जब देश और प्रदेश की दोनों सरकारें साथ मिलकर ईमानदारी से काम करें। पिछले चार सालों में राजस्थान में हालात इससे बिलकुल उलट रहे हैं।

राज्य में कांग्रेस की सरकार जाना तय
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान सरकार पर भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, आपसी खींचतान में विकास को ठप कर देने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि अब लोकतंत्र के अखाड़े में जनता जनार्दन ही फैसला करेगी और इस कारण राज्य में कांग्रेस सरकार का जाना तय है। मोदी शनिवार को बीकानेर के नौरंगदेसर में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान को एक स्थिर एवं डबल इंजन की सरकार चाहिए, परिवार वाद नहीं विकासवाद चाहिए। उन्होंने सभा में उमड़ी भीड़ को देखकर कहा कि यह उत्साह बताता है कि राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढा है बल्कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता का पारा भी चढ चुका है। जब जनता का पारा चढ़ जाता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सता के बदलते वक्त नहीं लगता है।

4 सालों में बहुत किया नुकसान
प्रधानमंत्री ने कहा कि गलती राजस्थान के लोगों की नहीं हैं, गलती कांग्रेस सरकार की है। कांग्रेस सरकार ने चार सालों में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है यह बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते है और राजस्थान में कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां सरकार अभी से बाय बाय के मोड में आ गई हैं। कुछ मंत्री एवं विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने घरों में शिफ्ट होने लगे है। अपनी हार पर इतना भरोसा कांग्रेस के नेता ही कर सकते है। उन्होंने कहा कि जिस तरह दीया बूझने से पहले जोर से लपलपाता है , अपनी हार के डर से कांग्रेस ऐसा ही कर रही है।

गुमराह कर रही सरकार
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसलिए कांग्रेस राजस्थान के लोगों को गुमराह करने पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि कांगेस का एक ही मतलब है लूट की दुकान, लूट का बाजार। इन दिनों बड़े वायदे किये जा रहे है इसमें लूट के इरादे और झूठ के पिटारे के अलावा ओर कुछ नहीं है इसका सबसे ज्यादा शिकार राज्य का किसान हुआ है। उन्होंने कहा कि विकास पूरी तरह से जनता तक तब पहुंच पाता है जब देश और प्रदेश की दोनों सरकारें साथ मिलकर इमानदारी से काम करे लेकिन राजस्थान में पिछले चार वर्ष में हालात इसके उलट रहे हैं। दिल्ली से योजनाए राजस्थान में भेजते है मगर जयपुर में कांग्रेस का पंजा झपटा मार देता है ।उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को लोगों की दिक्कतों से कोई लेना देना नहीं है।

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft