Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाजब पटना जंक्शन के प्लेटफार्म 10 के टीवी स्क्रीन पर चलने लगा आपत्तिजनक वीडियो, यात्री हुए शर्म से लाल...

जब पटना जंक्शन के प्लेटफार्म 10 के टीवी स्क्रीन पर चलने लगा आपत्तिजनक वीडियो, यात्री हुए शर्म से लाल

 Newsbaji  |  Mar 20, 2023 07:06 PM  | 
Last Updated : Mar 20, 2023 07:06 PM
पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर ये मामला सामने आया है.
पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर ये मामला सामने आया है.

डेस्क. बिहार की राजधानी पटना के रेलवे स्टेशन पटना जंक्शन पर खड़े यात्री उस समय असहज हो गए जब प्लेटफार्म नंबर 10 पर लगी टीवी स्क्रीन पर आपत्तिजनक वीडियो चलने लगा. कुछ लोग जो अपने परिवार व बच्चों के साथ थे वे तो झेपते रहे और किसी ने मुंह फेर लिया तो वहीं कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर इसे वायरल कर दिया. अब पूर्व मध्य रेलवे प्रबंधन ने इस पर संज्ञान लेते हुए संबंधित एजेंसी को टर्मिनेट कर ब्लैकलिस्टेड कर दिया है.

बता दें कि ये घटना सोमवार की दोपहर की बताई जा रही है. इस व्यस्त स्टेशन में नियमित रूप से ट्रेनें आती हैं. लिहाजा पूरे समय लगभग सभी प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ रहती है. उस समय भी प्लेटफार्म 10 पर यात्रियों की तादाद अच्छी-खासी थी. यहां विभिन्न ट्रेनों के पहुंचने का समय डिस्प्ले करने के लिए लाइव डिस्प्ले बोर्ड लगाने के साथ ही टीवी स्क्रीन की भी व्यवस्था की गई है.

इस टीवी पर ट्रेनों का टाइम टेबल तो दिखाया ही जाता है, साथ ही बीच-बीच में विज्ञापन और रेलवे व सरकार के विभिन्न विभागों से जुड़े जागरूकता पर आधारित विज्ञापन व अन्य वीडियो भी प्रसारित किया जाता है. लेकिन, तभी स्क्रीन पर आपत्तिजनक वीडियो चलने लगा. इससे यात्री असहज हो गए तो कुछ लोगों ने ऐसी लापरवाही को उजागर करने के लिए अपने कैमरे में वीडियो के रूप में कैप्चर कर लिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर ये फुटेज वायरल हो गया.

मेट्रो स्टेशन में भी हो चुकी है ऐसी घटना, एजेंसी ब्लैकलिस्टेड
जैसे ही ये मामला सामने आया, पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन ने तत्काल संज्ञान लिया है. इसके तहत टीवी स्क्रीन की सुविधा उपलब्ध करा रही एजेंसी के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही बयान जारी कर बताया गया है कि एजेंसी को टर्मिनेट करने के साथ ही ब्लैकलिस्टेड भी कर दिया गया है. इससे इस एजेंसी को किसी दूसरे सरकारी प्रतिष्ठानों में भी काम नहीं मिलेगा. बता दें कि रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर इस तरह आपत्तिजनक वीडियो चलने का ये हला मामला नहीं है. इससे हले राजीव नगर चौक मेट्रो स्टेशन पर भी ऐसी घटना हुई थी. तब भी संबंधित एजेंसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई थी. उसके बाद भी अब ये मामला सामने आ गया.

ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा पटना जंक्शन
बता दें कि इस घटना से संबंधित वीडियो के वायरल होने के बाद ट्विटर पर भी लोग इसे शेयर करने लगे. कुछ ही देर में पटना जंक्शन ट्रेंड करने लगा. लोग इस पर तरह-तरह से कमेंट करने लगे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft