Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियापंडित प्रदीप मिश्रा क्या लड़ेंगे विधानसभा चुनाव? जानें- चर्चित कथावाचक का जवाब...

पंडित प्रदीप मिश्रा क्या लड़ेंगे विधानसभा चुनाव? जानें- चर्चित कथावाचक का जवाब

 Newsbaji  |  Apr 04, 2023 05:40 PM  | 
Last Updated : Apr 04, 2023 05:40 PM
पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण कथा सुनाने उज्जैन पहुंचे हुए हैं.
पंडित प्रदीप मिश्रा शिव महापुराण कथा सुनाने उज्जैन पहुंचे हुए हैं.

डेस्क. चर्चित कथावाचक मध्यप्रदेश सिहोर के पंडित प्रदीप म‍िश्रा ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा की. इसमें उनसे धर्म, शास्त्र समेत राजनीति से जुड़े सवाल भी पूछे गए. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. इस पर उन्होंने सधे हुए जवाब दिया. देश व धर्म से जुड़े अन्य मुद्दों पर राय रखी.

बता दें कि अभी पंडित प्रदीप मिश्रा मंगलवार से ही उज्जैन में शुरू हुई कथा के लिए वहां पहुंचे हुए हैं. कथा से पूर्व उनसे बातचीत की गई. इसमें विधानसभा चुनाव लड़ने से संबंधित सवाल पर उन्होंने कहा कि न तो वे कभी चुनाव लड़ेंगे और न कभी राजनीति में ही आएंगे. उन्होंने कहा कि वे भगवान शिव के भक्त हैं और वे हमेशा भगवान शिव की आराधना ही करना चाहेंगे.

यहां शुरू हुई कथा
उज्जैन में क्षिप्रा नदी के तट पर शिव महापुराण की कथा मंगलवार से शुरू हुई है. कथा पंडित प्रदीप मिश्रा सुना रहे हैं. बता दें कि इसे सुनने के लिए मध्यप्रदेश समेत छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए हैं. 10 अप्रैल तक यहां कथा चलेगी. कथा सुनने आने वाले भक्तों के लिए नाश्ते से लेकर पानी तक के प्रबंध किए गए हैं, इसके लिए स्टाल लगाए गए हैं.

पं. मिश्रा ने महाकाल के किए दर्शन

इससे पहले पंडित प्रदीप मिश्रा ने सोम प्रदोष के महासंयोग में सोमवार को भगवान महाकाल के दर्शन करने भी पहुंचे थे. वहां उन्होंने गर्भगृह में जाकर पुजारी दिलीप गुरु के आचार्य भगवान महाकाल का पंचामृत अभिषेक किया. साथ ही षोडशोपचार पूजन किया कर भगवान को हार, फूल, इत्र, बेलपत्र, धतूरा व चावल अर्पित किए थे.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft