Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनिया5 दिन का नवजात नहीं पी रहा था दूध, मां ने प्रेतबाधा समझकर तेल से जला दीं उंगलियां, अस्पताल में भर्ती...

5 दिन का नवजात नहीं पी रहा था दूध, मां ने प्रेतबाधा समझकर तेल से जला दीं उंगलियां, अस्पताल में भर्ती

 Newsbaji  |  Jun 16, 2023 06:46 PM  | 
Last Updated : Jun 16, 2023 06:46 PM
बच्चे को बुखार की शिकायत पर लाया गया था अस्पताल, तब सामने आई जानकारी.
बच्चे को बुखार की शिकायत पर लाया गया था अस्पताल, तब सामने आई जानकारी.

डेस्क. मां-बाप अपने बच्चों की सलामती के लिए कुछ भी कदम उठाने से परहेज नहीं करते. लेकिन, कभी अंधविश्वास से या कुछ अच्छे की उम्मीद से ऐसा कदम भी उठा देते हैं ज‍िससे उनके बच्चे की जान पर बन आती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें 5 दिन के नवजात को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है. दरअसल, बच्चा दूध नहीं पी रहा था और न रो रहा था. मां ने उसके एक हाथी पांचों उंगलियां खौलते तेल में डूबा दिया. इससे बच्चे का बुरा हाल है. हालांकि वह खतरे से बाहर है.

मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के फतेहपुर का है. यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आशिया और इरफान अपने पांच दिन के बच्चे को इलाज के लिए लेकर आए थे. वे फतेहपुर थाना क्षेत्र के ही इसरौली गांव के रहने वाले हैं., दरअसल आशिया ने अपने नवजात बच्चे की उंगलियां गर्म तेल में केवल इसलिए जला दीं, क्योंकि वह न तो दूध पी रहा था और न ही रो रहा था.

इसलिये अंधविश्वास के चलते आशिया को लगा कि उसके बच्चे पर किसी तरह का भूत-प्रेत का ऊपरी चक्कर है. आशिया ने बताया कि उसके दो बच्चे पहले मर चुके हैं, इसलिए उसे डर था कि इस बच्चे को भी न कुछ हो जाए. इसीलिए ऊपरी चक्कर को दूर हटाने के लिए उसने अपने नवजात बच्चे की एक उंगली गर्म तेल में जलानी चाही. लेकिन, गलती से उसकी सारी उंगलियां तेल में जल गईं.

पिता इरफान ने ये कहा
वहीं नवजात के पिता इरफान का कहना है कि आशिया ने यह कदम तब उठाया जब वह घर पर नहीं था. जबकि मां आशिया का कहना है कि उसके दो बच्चे पहले मर चुके हैं. इसलिये जब इस बच्चे की हालत खराब हुई तो उसने उसकी उंगली गर्म तेल में जला दी. जब से बच्चे की अंगुली जलाया है, तब से रोने भी लगा और दूध भी पी रहा है. अब बस उसका बुखार उतर जाए. बाकी बच्चा एकदम सही हो गया है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft