Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियापीएम मोदी की सभा से पहले धमाका, कार्यक्रम स्थल से महज 12 किमी दूर जोरदार विस्फोट,पूरा इलाका थर्राया...

पीएम मोदी की सभा से पहले धमाका, कार्यक्रम स्थल से महज 12 किमी दूर जोरदार विस्फोट,पूरा इलाका थर्राया

 Newsbaji  |  Apr 24, 2022 01:47 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार) पंचायती राज दिवस के विशेष अवसर पर जम्मू-कश्मीर जाने वाले है। पीएम मोदी वहां कई योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे और जम्मू कश्मीर की जनता को विकास योजनाओं की सौगाते देने वाले है। पीएम मोदी की रैली आज पल्ली गांव में होनी है।

जानकारी के अनुसार, पल्ली गांव से करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित बिश्नाह के गांव प्रताप सिंह पुरा ललियाना में रविवार तड़के 4.25 बजे के करीब जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। इस धमाके की आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और पुलिस भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गई। संदिग्ध विस्फोट की आवाज इतनी जोरदार थी कि आसपास रहने वाले लोगों के घरों के शीशे चटख गए और पूरा इलाके में सनसनी फैल गई।

पुलिस के अनुसार, यह धमाका खेतों के बीचो-बीच में हुआ है। इस विस्फोट के बाद जमीन में गहरा गड्ढा बन गया है। फिलहाल पूरे इलाकों को सील कर दिया गया है। पुलिस संदिग्ध विस्फोट कैसे हुआ, इसकी जांच में जुट गई है। वहीं घटना के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने बयान में जानकारी दी है कि जम्मू के बिश्नाह के ललियान गांव में खुली कृषि भूमि में ग्रामीणों ने एक संदिग्ध विस्फोट की जानकारी दी है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस धमाके को किसने अंजाम दिया है।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस समारोह में करेंगे शिरकत
बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर में 20,000 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। जिसमें केंद्र शासित प्रदेश के दोनों क्षेत्रों के बीच हर बारहमासी संपर्क स्थापित करने के लिए बनिहाल-काजीगुंड सड़क सुरंग का उद्घाटन भी शामिल है। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पल्ली गांव में राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर देश की सभी पंचायतों को वर्चुअल तरीके से संबोधित करने वाले है। ऐसे में रैली स्थल और आसपास के स्थलों में पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक बढ़ा दिया गया है।

एक दिन पहले हुई थी जबरदस्त मुठभेड़
मिली जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के दो आत्मघाती हमलावरों और सुरक्षा बलों के बीच शुक्रवार को यहां भीषण मुठभेड़ हुई थी। जम्मू के बाहरी इलाके में सुंजवां सैन्य शिविर के पास मुठभेड़ के बाद केंद्र शासित प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुठभेड़ के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद से लैस दोनों आतंकवादियों को मार गिराया गया था।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft