Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियायूपी में विधायक के गनर से कार्बाइन लूटने वाले बदमाश को एमपी में लोगों ने डंडे के सहारे पकड़ लिया...

यूपी में विधायक के गनर से कार्बाइन लूटने वाले बदमाश को एमपी में लोगों ने डंडे के सहारे पकड़ लिया

 Newsbaji  |  Jan 17, 2023 02:08 PM  | 
Last Updated : Jan 17, 2023 02:08 PM
बदमाश को छिंदवाड़ा पुलिस ने पकड़ लिया है।
बदमाश को छिंदवाड़ा पुलिस ने पकड़ लिया है।

डेस्क। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में चलती ट्रेन में विधायक के गनर की हत्या कर उससे कार्बाइन लूट ली गई थी। वहीं इस मामले के आरोपी बदमाश युवक को मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में लोगों महज लाठी—डंडे के सहारे पकड़ लिया है। ये वाकया तब हुआ जब कार्बाइन को दिखाकर वह एक व्यापारी को लूटने की कोशिश कर रहा था कि तभी आसपास के लोगों ने उसे दबोच लिया।

दरअसल छिंदवाड़ा के छोटी बाजार में ये शातिर बदमाश लूट को अंजाम दे रहा था। जब लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया तो पुलिस भी हैरत में पड़ गई कि इसके पास आखिर कार्बाइन जैसा हथियार कहां से आया। तफ्तीश में पता चला कि उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में गनर की हत्या कर कार्बाइन लूटने की वारदात बीते अक्टूबर महीने में हुई थी। लिहाजा कार्बाइन का नंबर का मिलान करने के लिए पुपिलस ने सुल्तानपुर पुलिस से संपर्क किया। तब वह मैच कर गया। इसके साथ ही छिंदवाड़ा पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक चाकू भी बरामद किया है। आपको बता दें कि गनर को आरोपी ने चाकू से गोद डाला था। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी चाकू से उसने घटना को अंजाम दिया रहा होगा। 

आपको बता दें कि बदमाश युवक ने श्रमजीवी एक्सप्रेस में गनर को मारा था। फिर ट्रेन से उतरकर भागने के दौरान सिपाही का फोन करौंदिया क्षेत्र में फेंक दिया था। तब इस मामले में एसपी जीआरपी पूजा यादव, सुल्तानपुर एसपी सोमेन बर्मा, क्राइम ब्रांच प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह ने भी सुल्तानपुर रेलवे जंक्शन का मुआयना किया था। साथ ही मामले की जांच में लापरवाही बरतने वाले तत्कालीन जीआरपी थानाध्यक्ष जीआरपी को हटा दिया गया था।

रिमांड पर लेने का प्रयास तेज
इस मामले को लेकर आरपीएफ के क्राइम ब्रांच को भी जांच का जिम्मा सौंपा गया था। लिहाजा उन्हें भी इस बदमाश की तलाश थी। आरपीएफ क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर नंद बहादुर यादव ने कहा कि आरोपी छिंदवाड़ा पुलिस की हिरासत में है। उससे पूछताछ जारी है। उससे बरामद की गई कार्बाइन सुल्तानपुर की घटना में ही लूटी गई थी। सुल्तानपुर का क्राइम ब्रांच भी उसे रिमांड पर सुल्तानपुर लाने के प्रयास में जुटा है।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft