Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियामिग-21 फाइटर प्लेन क्रैश होकर घर पर गिरा, 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत, पायलट ने कूदकर बचाई जान...

मिग-21 फाइटर प्लेन क्रैश होकर घर पर गिरा, 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत, पायलट ने कूदकर बचाई जान

 Newsbaji  |  May 08, 2023 05:57 PM  | 
Last Updated : May 08, 2023 05:57 PM
बीकानेर में फाइटर प्लेन क्रैश हो गया.
बीकानेर में फाइटर प्लेन क्रैश हो गया.

अनंत श्रीमाली/बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर के हनुमानगढ़ के पास बड़ा हादसा हुआ. सोमवार की सुबह मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया. फाइटर जेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर गिरा. इस घर में रहने वाली 3 महिलाओं की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि पायलट सुरक्षित है. हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जमा हो गए. मृतकों के नाम बशोकौर (45), बंतो (60) और लीला देवी (55) हैं. पायलट राहुल अरोड़ा (25) ने पैराशूट से कूदकर अपनी जान बचाई. उन्हें सूरतगढ़ भेजा गया है.

सूतरगढ़ एयरपोर्ट से 25 किमी दूर मिला फाइटर जेट का पायलट
एयरफोर्स ने घटना के बाद बयान जारी किया है. बयान में कहा गया है कि “मिग-21 ट्रेनिंग उड़ान पर था। उड़ान के दौरान पायलट को इमरजेंसी सिचुएशन का पता चला, उसने एयरक्राफ्ट को संभालने की कोशिश की. जब वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसने विमान से इजेक्ट करने का फैसला किया. सूरतगढ़ एयरबेस से करीब 25 किलोमीटर हमें पायलट मिला। उसे मामूली चोटें आई हैं। हादसे की जांच शुरू कर दी गई है.”

जिस घर पर क्रैश, उसके बगल के मकान की छत भी गिरी
हादसे में सरोज (18, विमला (19) और वीरपाल कौर (32) घायल हुई हैं. मिग-21 क्रैश के बाद हुए धमाके से पड़ोस के एक दूसरे मकान की छत गिर गई। इस मकान में रहने वाली महिला को भी चोटें आई हैं.

जोरदार धमाका और पूरा घर ध्वस्त
प्रत्यक्षदर्शियों  ने बताया कि विमान के घर पर गिरने के बाद जोरदार धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि घर ध्वस्त हो गया था. घर में मौजूद 3 महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई थी. आसपास के घरों को भी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि पुलिस-प्रशासन के लोग जब तक पहुंचे, लोगों ने शव बाहर निकाल लिए थे। घायलों को अस्पताल भिजवाया गया. इसके बाद जेसीबी से मलबे में और लोगों की तलाश की, लेकिन कोई नहीं मिला गांव में करीब 600 घर हैं.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft