Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाजम्मू-कश्मीर में मिला लीथियम आता है ये काम, खरबों के इस खजाने पर आतंकियों की नजर, दी है धमकी...

जम्मू-कश्मीर में मिला लीथियम आता है ये काम, खरबों के इस खजाने पर आतंकियों की नजर, दी है धमकी

 Newsbaji  |  Feb 14, 2023 10:14 AM  | 
Last Updated : Feb 14, 2023 10:14 AM
आतंकियों ने खनन की जिम्मेदारी लेने पर कंपनियों को अंजाम भुगतने की दी है धमकी.
आतंकियों ने खनन की जिम्मेदारी लेने पर कंपनियों को अंजाम भुगतने की दी है धमकी.

डेस्क. देश को जम्मू-कश्मीर में पहली बार कीमती धातु लीथियम के रूप में खजाना मिलने जा रहा है. जी हां, अभी स्रोत मिला है और यदि उसका भंडार मिला तो अरबों-खरबों की दौलत हाथ लगेगी. वहीं, अब जैसे ही इसकी जानकारी आतंकियों को मिली है तो उनकी नजर भी इस पर लग गई है और अब वे कंपनियों को धमकियां दे रहे हैं.

आपको बता दें कि लीथियम का इस्तेमाल व्हीकल, बैटरी, स्मार्टफोन आदि में होता है. खास ये कि रिचार्जेबल बैटरी में ये काम आता है. भारत अभी इसके लिए शत-प्रतिशत विदेश पर निर्भर है. लेकिन, ये खजाना हमें मिल जाता है तो न सिर्फ इससे लीथियम को लेकर देश आत्मनिर्भर बन जाएगा, बल्कि आयात में खर्च होने वाला अरबों रुपये देश में रह जाएगा. और ज्यादा भंडार मिला तो एक्सपोर्ट से भी पैसे मिलेंगे.

इस संगठन ने दी धमकी, कही ये बात
लीथियम मिलने की जानकारी जम्मू-कश्मीर के आतंकियाें तक भी पहुंची है. इसके साथ ही उनमें खलबली मच गई है. इसी कड़ी में आतंकी संगठन एंटी फासिस्ट फ्रंट ने धमकी भरा पत्र के जरिए एक बयान जारी किया है. इसमें कहा गया है कि जो भी कंपनी यहां खनन का काम करती है उस पर हमला किया जाएगा. जम्मू-कश्मीर के संसाधनों का दोहन होने नहीं देंगे और न इसकी चोरी बर्दाश्त करेंगे.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft