Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियाटंकी पर भरी थी शराब, फिर भी सड़क पर दौड़ रही थी बाइक, आठवीं पास की इंजीनियंरिंग ने कर दिया हक्का-बक्का...

टंकी पर भरी थी शराब, फिर भी सड़क पर दौड़ रही थी बाइक, आठवीं पास की इंजीनियंरिंग ने कर दिया हक्का-बक्का

 Newsbaji  |  Feb 05, 2023 07:32 AM  | 
Last Updated : Feb 05, 2023 07:32 AM
बिहार के शराब तस्कर ने सबको किया हैरान
बिहार के शराब तस्कर ने सबको किया हैरान

डेस्क. सड़क पर एक बाइक फर्राटे भरते जा रही थी और उसे चलाने वाला बेफिक्र होकर हर रास्ते को पार कर रहा था। किसी को शक नहीं हुआ कि वह शराब की स्मगलिंग कर रहा है। लेकिन, एक मौका ऐसा आया कि उसकी बाइक की टंकी की जांच की गई। तब पुलिस वाले और दूसरे अफसर भी हक्का—बक्का रह गए। दरअसल, बाइक की टंकी पर पेट्रोल नहीं, बल्कि शराब भरी हुई थी। तो ये बाइक क्या शराब से चल रही थी? नहीं, ये तो उस आठवीं पास आदमी की इंजीनियरिंग का कमाल था। ये मामला बिहार का है, जहां शराब पर पूरी तरह बैन है और इसकी स्मगलिंग करने वाले तरह—तरह के तरीके अपनाते हैं।

ये मामला बिहार के बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहिमापुर का है। यहां पुलिस ने युवक को पकड़ा। उत्पाद विभाग के अफसर ने इसका खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि एक युवक मोटरसाइकिल से शराब की तस्करी कर रहा था। दो माह पहले उसे इस मामले में पकड़ा गया था। बाद में वह उसी गाड़ी नंबर के साथ फिर देखा गया तब शक के आधार पर उसकी गाड़ी की जांच की गई। लेकिन, शराब कहीं पर भी नहीं मिली। ऐसे में उसके फ्यूल टैंक की भी जांच की गई। तब पता चला कि वह पूरी तरह शराब से भरा हुआ है। ये देख सब हैरान रह गए। इसके बाद जब अच्छे से परखा गया तो पता चला कि उसने बाइक के इंजन के पास छेड़छाड़ किया था। उसने बाइक की टंकी के निचले हिस्से को पूरी तरह से पैक कर दिया था। इसी के चलते वह उसमें शराब भर सका।

ऐसे चल रही थी बाइक
फ्यूल टैंक में शराब भरी थी तो आखिर बाइक चल कैसे रही थी। दरअसल, जांच में पता चला कि युवक ने जहां पर इंजन के हिस्से में पेट्रोल जाता है वहां से एक पाइप निकालकर उसे एक बोतल से जोड़ दिया था। इस बोतल को वह बाइक की सीट के नीचे छिपा दिया था। अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ में युवक ने बताया कि वह महज आठवीं पास है। घर में गरीबी है, जिससे निजात पाने के लिए उसने शराब बनाकर बेचने का फैसला किया। एक—दो बार पकड़े जाने के बाद उसने ये तरकीब अपनाई, जिसमें वह काफी दिनों तक सफल रहा, लेकिन अब पकड़ा गया है। 

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft