Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियापेट में फंसा था चाकू, रात 3 बजे उठकर डॉक्टरों ने की जट‍िल सर्जरी और बचाई जान, इसलिए भी रही बड़ी बात...

पेट में फंसा था चाकू, रात 3 बजे उठकर डॉक्टरों ने की जट‍िल सर्जरी और बचाई जान, इसलिए भी रही बड़ी बात

 Newsbaji  |  Jul 08, 2023 05:10 PM  | 
Last Updated : Jul 08, 2023 05:10 PM
जटिल सर्जरी कर डॉक्टरों ने युवक की जान बचाई.
जटिल सर्जरी कर डॉक्टरों ने युवक की जान बचाई.

नेशनल डेस्क. जिस जिला अस्पताल को रेफरल सेंटर होने की बात कहकर उसे कमतर आंका जाता था, वहां के डॉक्टरों ने मिसाल पेश की है. एक युवक के पेट में चाकू घुसा था,‍ जिसे लेकर वह यहां पहुंचा. रात के 3 बजे डॉक्टरों उठकर ऑपरेशन थियेटर खोला और जटिल सर्जरी कर युवक की जान बचा ली. हालांकि युवक अभी भी आईसीयू में भर्ती है, लेकिन हालत में सुधार हो रही है.

बता दें कि मामला मध्यप्रदेश के खंडवा जिला अस्पताल का है. नकुल पिता विजय तिड़के (20) निवासी चिड़िया मैदान के पेट पर कुछ युवकों ने रंजिश के चलते चाकू मार द‍िया. घटना के बाद नकुल चाकू को हाथ से थामकर खंडवा के जिला अस्पताल देर रात में पहुंचा. इस बीच स्टाफ ने उसकी हालत देखकर डॉक्टरों को फोन कर जानकारी दी. तब रात के 3 बजे थे.

रेफर करने पर होता देर
डॉक्टरों ने बताया कि पेट में चाकू फंसे होने के बाद भी नकुल होश में तो था. हालांकि उसका बीपी 80-50 आ रहा था. ऐसे हालात में उसे इंदौर रेफर करने से देर हो सकता था. लिहाजा जिला अस्पताल में ही तत्काल ऑपरेशन करने का फैसला किया गया.

3 घंटे चला ऑपरेशन
एनेस्थिसिया विशेषज्ञ डॉ. शिखा अग्रवाल व सर्जरी विभाग के डॉ.सूरज जैन, एसआर डॉ. विशाल बंसल समेत नर्सिंग स्टाफ के सहयोग से ऑपरेशन शुरू किया. रात के 3 बजे से सुबह 6 बजे तक यानी ऑपरेशन चला. अब उसकी हालत में सुधार आ रहा है. बता दें कि पहली बार इस अस्पताल में इतनी रात में ओटी खोलकर इस तरह की जटिल सर्जरी की गई है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft