Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियारामनवमी पर बड़ा हादसा: बावड़ी में पूरी भीड़ गिर गई, अब तक 11 की मौत, 19 को निकाला बाहर...

रामनवमी पर बड़ा हादसा: बावड़ी में पूरी भीड़ गिर गई, अब तक 11 की मौत, 19 को निकाला बाहर

 Newsbaji  |  Mar 30, 2023 06:08 PM  | 
Last Updated : Mar 30, 2023 06:08 PM
इंदौर में बावड़ी की छत धंसकने से हुआ बड़ा हादसा, मची अफरातफरी.
इंदौर में बावड़ी की छत धंसकने से हुआ बड़ा हादसा, मची अफरातफरी.

डेस्क. रामनवमी के दिन मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां के स्नेहनगर के पास पटेल नगर स्थित बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु बच्चों व परिवार समेत पूजा करने पहुंचे थे. अधिकाशं मंदिर परिसर में बावड़ी के ऊपर बनी छत पर खड़े थे कि तभी छत धंसक गई और 30 से ज्यादा लोग सीधे बावड़ी में जा गिरे. इस हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई है. जबकि 19 लोगों को बाहर निकाला जा सका है. उनमें से एक की मौत अस्पताल ले जाते हुए हुई है. मृतकों में सास और बहू भी शामिल हैं.

बता दें कि श्रीरामनवमी के अवसर पर यहां श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी हुई थी. वे अपने परिजनों, बच्चों को लेकर यहां पूजन करने और भगवान के दर्शन के लिए आए थे. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मंदिर के परिसर में ही टीन शेड में बावड़ी का निर्माण किया गया है. घटना के समय आस्थावान नवमी पर हवन कर रहे थे. तभी अचानक बावड़ी की छत धंसक गई और एक साथ लोग अंदर समा गए. इसके साथ ही चीख-पुकार मच गई. जिनके पर‍िजन दूर थे वे अपनों को इस तरह समाते देखकर बदहवास से हो गए. अफरातफरी के बीच बचाव के लिए कोशिश करने लगे.

इस बीच तत्काल इसकी जानकारी पुलिस को भी दी गई. पुलिस अफसर टीम लेकर तत्काल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया. रस्सी के सहारे निकालने की कोशिश में वे सफल भी रहे, लेकिन सीधे नीचे गिरने और सीढ़ियों व पत्थर से टकराने के कारण कई लोगों की पहले ही मौत हो चुकी थी. कई लोग टकराने की वजह से बुरी तरह से जख्मी थे. उनके बीच बच्चे भी रोते-बिलखते अपने माता-पिता को आवाज लगा रहे थे. आखिरकार एक-एक कर 19 लोगों को निकाला गया और उनकी हालत देखकर तत्काल उन्हें अस्पताल के लिए रवाना किया गया. लेकिन, तभी एक की मौत अस्पताल के रास्ते में ही हो गई.

मृतकों में कई रिश्तेदार
बता दें कि इस हृदयविदारक घटना में कुल 11 लोगों की मौत हुई है. इसमें सात महिलाएं व एक पुरुष व बच्चे भी शामिल हैं. दो मृत महिलाएं सास बहू हैं तो कई और भी आपस में रिश्तेदार हैं. इधर, इंदौर कलेक्टर ने भी 11 शव बरामद किए जाने की पुष्टि की है. जबकि मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये आर्थिक मदद की घोषणा राज्य सरकार ने की है.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft