Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियापीएम नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, सीएम भूपेश ने कहा- मां का जाना…...

पीएम नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, सीएम भूपेश ने कहा- मां का जाना…

 Newsbaji  |  Dec 30, 2022 09:21 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

नेशनल डेस्क. देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां हीराबेन का निधन हो गया है. 100 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. 2 दिन पहले तबीयत ज्यादा खराब होने के कारण उन्हें गुजरात के अहमदाबाद के यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. शुक्रवार की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली. मां हीराबेन के आखिरी दर्शन के लिए प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर पहुंचे. पीएम मोदी ने मां हीराबेन के पार्थिव शरीर को कंधा दिया. पीएम मोदी ने फिलहाल अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां के निधन पर देशभर से शोक संवेदनाएं जाहिर की जा रही हैं. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह समेत तमाम लोगों ने अलग-अलग माध्यम से शोक संवेदनाएं व्यक्त कीं. राज्यपाल उइके ने ट्विटर पर लिखा- 'माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की माताजी श्रीमती हीराबेन के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा की सद्गति एवं परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें. छत्तीसगढ़ समेत समस्त देशवासियों की संवेदनाएं प्रधानमंत्री जी के साथ हैं.

सीएम ने लिखा- मां का जाना..
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पीएम मोदी की मां के निधन पर संवेदना व्यक्त की है. सीएम बघेल ने ट्विटर पर लिखा- माननीय प्रधानमंत्री जी को मातृ शोक का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. मां का जाना जीवन से मुख्य आधार स्तंभ के ढह जाने जैसा होता है. एक ऐसी क्रिया जिसकी शून्यता सदैव अनुभव होती है. इस शोक की घड़ी में ईश्वर नरेन्द्र मोदी जी, उनके परिवारजनों को साहस और माता जी को श्री चरणों में स्थान दे.

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft