Saturday ,October 19, 2024
होमदेश-दुनियायह क्या, नानी को नातिन को संभालने के चाहिए 1600 रुपये प्रतिघंटे का चार्ज, मां के उड़े होश...

यह क्या, नानी को नातिन को संभालने के चाहिए 1600 रुपये प्रतिघंटे का चार्ज, मां के उड़े होश

 Newsbaji  |  Jan 30, 2023 06:28 PM  | 
Last Updated : Jan 30, 2023 06:28 PM
बूढ़ी मां ने अपनी बेटी को सिखाया सबक।
बूढ़ी मां ने अपनी बेटी को सिखाया सबक।

डेस्क. बुजुर्ग माता—पिता निठल्ला समझकर कुछ भी काम के लिए हिठा देने वाले बच्चों को इस बात का एहसास ही नहीं रहता कि उन्हें भी स्पेस चाहिए। दूसरी ओर, अपने कामों को ही तरजीह देते हुए घर—परिवार विशेषकर बच्चों पर ध्यान नहीं देने वाले भी ये नहीं सोचते। कुछ इसी तरह की सोच रखने वाली एक बेटी को उसकी मां ने जोर का झटका धीरे से दिया है। अपने बेटी को वह अपनी बूढ़ी मां के पास छोड़ना चाहती थी। लेकिन, मां ने भी सीधे कह दिया कि इसके लिए वह 1600 रुपये प्रतिघंटे का चार्ज लेगी। मांगों की फेहरिस्त तो और भी लंबी है, पर ये सुनकर बेटी के होश उड़ गए हैं।

दरअसल, ये मामला हमारे देश का नहीं बल्कि इंग्लैंड का है। अब ये कहीं का हो लेकिन, उसी सामाजिक समस्या से जुड़ा है जिससे आजकल की पीढ़ी दो—चार हो रही है। जी हां, यहां भी कामकाजी लोग अपने बच्चों की अच्छे से परवरिश के बजाय पूरा जोर अपने कॅरियर पर देने लगते हैं। वहीं घर के बुजुर्गों की अहमियत तक नहीं समझते। सोचते हैं कि दो टाइम का खाना या भोजन बनाने के अलावा उनके पास और क्या काम है। तो ​किसी भी काम को हिठाने से बाज नहीं आते। जब ऐसा ही मामला वहां की 64 वर्षीय बुजुर्ग महिला के पास आई तो पहले तो उसने अपनी बेटी को समझाया कि वह और उसके पति दोनों कामकाजी हैं, लेकिन उन्हें अपनी बेटी की परवरिश के बारे में भी तो सोचना चाहिए।

फिर अपनी भी समस्या बताई कि उसे अपने घर के छोटे—मोटे कामकाज दिनभर निपटाने होते हैं। इसके अलावा उसे भी तो कुछ समय चाहिए अपने लिए। लेकिन, इन दोनों बातों को जब बेटी ने अनुसना कर दिया तो फिर उसकी मां ने लंबी सूची सौंप दी, जिसमें खास यही था कि उसे अपनी नातिन को संभालने के 1600 रुपये प्रतिघंटे की दर से चार्ज चाहिए। इसके अलावा भी कई डिमांड की गई है।

इन मांगों को भी करना होगा पूरा
नानी जब अपनी नातिन को संभालेगी तो वह फिक्स चार्ज के अलावा लेट फीस भी लेगी। वहीं कार में एक अलग सीट, बोतल, स्टॉलर समेत दूसरी चीजें भी दोगुने से ज्यादा मात्रा में चाहिए रहेगा। कारण ये कि वह उन चीजों का दोबारा इस्तेमाल नहीं करेगी। इन मांगों को सुनते ही उसकी बेटी के होश उड़ गए हैं। उसका कहना है कि इससे तो वो कर्ज में डूब जाएगी। अब वह अपनी मां को मनाने की कोशिश में जुटी है। दूसरा विकल्प अपनी बेटी को किसी डे केयर में डालने की सोच रही है। वहीं सोशल मीडिया पर ये बात सार्वजनिक होने के बाद लोग तरह—तरह के कमेंट कर रहे हैं। कोई बूढ़ी मां के पक्ष में लिख रहा है तो कोई बेटी के।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft