Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियापूर्व CM लालू यादव हॉस्पिटल में भर्ती,दिल्‍ली AIIMS में चल रहा इलाज,अब कैसी तबीयत है?आइए जानते हैं...

पूर्व CM लालू यादव हॉस्पिटल में भर्ती,दिल्‍ली AIIMS में चल रहा इलाज,अब कैसी तबीयत है?आइए जानते हैं

 Newsbaji  |  Mar 24, 2022 10:00 AM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:18 AM

दिल्ली. राष्‍ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत ज्‍यादा खराब होने पर उन्‍हें AIIMS दिल्ली में भर्ती कराया दिया गया है। उनकी किडनी में संक्रमण तेजी से बढ़ने के कारण उन्‍हें हॉस्पिटल में एडमिट कराना पड़ा है। इससे पहले एम्‍स के डॉक्‍टरों ने उन्‍हें रांची के RIMS में वापस जाने की सलाह दी थी। लेकिन दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उनकी तबीयत फिर से बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें आनन-फानन में एम्‍स के इमर्जेंसी वार्ड में लाया गया और वहां से फिर उन्हें नेफ्रोलॉजी डिपार्टमेंट में शिफ्ट किया गया है। किडनी में संक्रमण तेजी से फैलने की वजह से डॉक्‍टर चौबीसों घंटे उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर नजर रखे हुए हैं।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लालू यादव को बुधवार की सुबह दिल्ली के एम्स से डिस्चार्ज करने के बाद दोबारा भर्ती कर लिया गया। उनकी किडनी में संक्रमण तेजी से बढ़ने के बाद राजद प्रमुख को इमरजेंसी से नेफ्रोलॉजी के C-6 वार्ड में शिफ्ट किया गया है। AIIMS नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर भौमिक की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है।
लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य पर उनके छोटे बेटे और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बताया कि, उनकी किडनी और हार्ट में दिक्‍कत है। रांची में उनका क्रिएटिनिन का लेवल 4.5 था। दिल्ली पहुंचने पर यह बढ़कर 5.1 हो गया था। दोबारा जांच हुई तो उनके शरीर में क्रिएटिनिन का लेवल 5.9 तक पहुंच चुका था। जांच रिपोर्ट में पता चला है कि उनकी किडनी में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।


एयर एंबुलेंस से हॉस्पिटल में किया गया था सिफ्ट
रांची रिम्‍स में तबीयत ज्‍यादा बिगड़ने पर डॉक्‍टरों की टीम ने लालू यादव को दिल्‍ली एम्‍स में भर्ती कराने की सलाह दी थी। इसके बाद एयर एंबुलेंस से उनको दिल्‍ली लाया गया था। एम्‍स में शुरुआती इलाज के बाद उन्‍हें रिम्‍स ही जाने की सलाह दी गई थी। दिल्‍ली एयरपोर्ट पहुंचने पर राजद प्रमुख की तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी।


लालू यादव को रिहा करने की मांग
वहीं बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए केंद्र सरकार से पिता को रिहा करने की मांग की है। तेज प्रताप यादव ने कहा कि , उनके पिता का स्वास्थ्य हर दिन बिगड़ता जा रहा है। ऐसे में हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि इस उम्र में अब हमारे पिता को रिहा कर दिया जाए।

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft