Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियाUP में अपनी ही सरकार के खिलाफ पूर्व विधायक ने खोला मोर्चा, बाराबंकी DM को बताया भ्रष्ट, मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग...

UP में अपनी ही सरकार के खिलाफ पूर्व विधायक ने खोला मोर्चा, बाराबंकी DM को बताया भ्रष्ट, मुख्यमंत्री से कार्रवाई की मांग

 Newsbaji  |  Aug 09, 2022 10:33 PM  | 
Last Updated : Jan 06, 2023 10:19 AM

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में ब्लॉक रामनगर के बीडीओ अमित त्रिपाठी के इस्तीफे के मामले में भाजपा के पूर्व विधायक शरद कुमार अवस्थी ने बड़ा खुलासा कर दिया है। रामनगर विधानसभा सीट से भाजपा के पूर्व विधायक शरद कुमार अवस्थी ने आरोप लगाया है कि बीडीओ का इस्तीफा जिला अधिकारी बाराबंकी डॉ. आदर्श सिंह के उत्पीड़न की पराकाष्ठा है।

पत्र हुआ वायरल
उन्होंने कहा कि, 6 महीने पहले जब बीडीओ रामनगर अमित त्रिपाठी ने चार्ज संभाला था, तब ब्लाक रामनगर 13 नंबर पर था। लेकिन अमित त्रिपाठी ने अपनी मेहनत से उसे 3 नंबर पर पहुंचाया। इसके बाद भी केवल उत्पीड़न करने की वजह से डीएम ने बीडीओ का वहां से ट्रांसफर कर दिया। पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि जिलाधिकारी के मन में सवर्णों के प्रति गलत और उत्पीड़न की भावना है जो काफी निंदनीय है। वहीं पूर्व विधायक का सीएम योगी व डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को दिया शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल पत्र।

डीएम जनप्रतिनिधियों को कर रहे प्रताड़ित
शरद कुमार अवस्थी ने बताया कि, जिलाधिकारी डा. आदर्श सिंह का व्यवहार जनता, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रति काफी खराब है। उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में डीएम अपने प्रशासनिक तंत्र का गलत इस्तेमाल करके हमारे जैसे कार्यकर्ता को हरवाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि डीएम यहां भी नहीं रुके उन्होंने रामनगर विधानसभा में जो भी अधिकारी मात्र 6 महीने पहले ही आए थे। उसमें तीनों बीडीओ भी शामिल थे। सभी को हटाने का काम किया। फिर जब सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने रामनगर बीडीओ अमित त्रिपाठी का तबादला निरस्त करने के लिये कहा तो उन्होंने उसे वापस किया और उनका ट्रांसफर निरस्त किया। उसके बाद ही डीएम बीडीओ से चिढ़ गये और उसे प्रताड़ित करने लगे।

तानाशाह का आरोप
वहीं, इस कार्रवाई से नाराज विधानसभा रामनगर के प्रधान संघ और सभी ब्लॉक प्रमुखों ने मेरे साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात करके पत्र के माध्यम से डीएम डॉ. आदर्श सिंह की शिकायत की थी। जिसके बाद केशव प्रसाद मौर्या ने इन बीडीओ को हटाने का कारण डीएम से पूछा और साथ ही सभी को उनकी पुरानी तैनाती पर वापस करने के लिए कहा था। लेकिन डीएम ने न तो डीप्टी सीएम को कोई कारण बताया और न ही उनकी बात मानी है। पूर्व विधायक ने आरोप लगाया कि जिला अधिकारी बाराबंकी पूरी तरह से तानाशाही रवैया अपनाए हुए हैं।

पूर्व विधायक शरद कुमार अवस्थी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि इन तमाम प्रकरणों की तुरंत जांच कराई जाए। साथ ही ऐसा भ्रष्ट अधिकारी जो 3 साल से ज्यादा तक जिले में जमा हुए है, उनको तुरंत हटाया जाए। शरद कुमार अवस्थी ने कहा कि डीएम लोगों को धमकी देते हैं कि जब तक मुख्यमंत्री के यहां प्रमुख सचिव के रूप में एसपी गोयल बैठे हैं, तब तक उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। डीएम का रवैया पूरे जनपद के लिए काफी गलत और निंदनीय है।

पूर्व विधायक ने कहा कि, जिला अधिकारी बाराबंकी न तो मंत्री और न ही भाजपा सांसद की बात सुनते हैं और न ही पार्टी के कार्यकर्ताओं की सुनवाई है। ऐसे अधिकारियों को जिले में क्यों रखा जाए। शरद कुमार अवस्थी ने कहा कि ऐसे अधिकारी के खिलाफ अगर मुख्यमंत्री कार्रवाई करेंगे तो जिले के लिए अच्छा रहेगा नहीं तो रामनगर विधानसभा के सभी प्रधान और ब्लॉक प्रमुख पीड़ित हैं। साथ ही जिले के लिए भी डीएम का काम करने का तरीका काफी गलत है, जिसका पार्टी को काफी नुकसान हो रहा है। पूर्व विधायक शरद कुमार अवस्थी का आरोप लगाते हुए यह बयान और सीएम योगी व डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को दिया शिकायती पत्र सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

(बाराबंकी से अनिरुद्ध शुक्ला का इनपुट)

TAGS
 
admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft