Friday ,October 18, 2024
होमदेश-दुनियापीएम मोदी से हेलिकॉप्टर मांगा ताकि खेत जा सके, उतरने का परमिशन भी, जानें किसान ने क्यों उठाया ये कदम...

पीएम मोदी से हेलिकॉप्टर मांगा ताकि खेत जा सके, उतरने का परमिशन भी, जानें किसान ने क्यों उठाया ये कदम

 Newsbaji  |  Nov 24, 2023 05:09 PM  | 
Last Updated : Nov 24, 2023 05:09 PM
किसान ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से हेलिकॉप्टर की मांग की है.
किसान ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से हेलिकॉप्टर की मांग की है.

नेशनल डेस्क. एक किसान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपना खेत जाने के लिए हेलिकॉप्टर की मांग की है. साथ ही उसके खेत में हेलिकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति भी मांगी गई है. वहीं अब ये मामला चर्चा का विषय बन गया है. असलियत जानेंगे तो आपको मामला रोचक नहीं, बल्कि तकलीफदेह लगेगा. किन हालात में किसान ने ये मांग की है, उसे सोचकर लोगों के शोषण और अत्याचार का अंदाजा लगा सकेंगे.

जी हां, ये मामला मध्यप्रदेश के उज्जैन ज‍िले का है. यहां के चिंतामण क्षेत्र के गोंदिया गांव में रहने वाला पुरुषोत्तम राठौर खेती-किसानी करता है. उसके खेत तक जाने के लिए कई अन्य किसानों के खेतों काे पार करना पड़ता है. इसमें कुछ दबंग भी शामिल हैं.

इन्हीं दबंगों ने पुरुषोत्तम के वहां से गुजरने पर रोक लगा दिया है. यही नहीं, उसके चारों ओर को ही घेराबंदी कर दी गई है, ताकि वह अपना खेत न जा सके. शुरुआत में तो उसने सुलह का रास्ता चुना और फिर स्थानीय प्रशासन से मांग की. लेकिन, कहीं से भी सुनवाई नहीं हुई तो राज्य सरकार और फिर सीधे प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिख दी.

ये लिखा पत्र में
अपने पत्र में किसान पुरुषोत्तम राठौर ने मांग की है कि दबंगों ने जो उनका रास्ता रोका है उस पर कड़ी कार्रवाई कर इसकी व्यवस्था बनाई जाए. वह न तो खुद खेतों में जा पा रहा है और न खेती के लिए ट्रैक्टर समेत अन्य संसाधन ही ले जा पा रहा है. यदि ऐसा संभव नहीं है तो फिर उसे एक हेलिकॉप्टर प्रदान किया जाए, जिससे कि वह अपना खेत जा सके. साथ ही हेलिकॉप्टर की लैंडिंग के लिए भी व्यवस्था बनाई जाए.

admin

Newsbaji

Copyright © 2021 Newsbaji || Website Design by Ayodhya Webosoft